Site icon First Bharatiya

Upsc topper Robin Bansal: तीन बार UPSC की परीक्षा में असफल, हुए निराश, तो पिता ने बढ़ाया मनोबल

upsc topper robin bansal

upsc topper robin bansal

UPSC Success Story: दोस्तों हर साल यूपीएससी की परीक्षा की रिजल्ट जारी होता है. हर साल इन परीक्षा में कई सारे परीक्षार्थी असफल होते हैं. तो वहीं कुछ परीक्षार्थी यह परीक्षा में सफल भी होते हैं. ऐसे ही दोस्तों आज की इस खबर में हम पंजाब के लहरागांगा के रहने वाले रोबिन बंसल (Upsc topper Robin Bansal) के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने साल 2022 की यूपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट में 135 वीं रैंक हासिल कर अपने पूरे परिवार सहित देश का नाम भी रोशन कर दिया.
यह भी पढ़े – UPSC Success Story: बेटे को पढ़ाने के लिए पिता लिए थे क़र्ज़ बेटा ने नौकरी के साथ शुरू किया साइड से पढ़ाई पास किया UPSC

साथियों आपको हम इस पोस्ट में बता दे कि रोबिन बंसल (Upsc topper Robin Bansal) ने यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी के लिए अपनी एक 36 लाख की नौकरी छोड़ साल 2022 के यूपीएससी की परीक्षा के चौथे प्रयास में सफलता हासिल कर अपने सपने को पूरा कर ली और वहीं दोस्तों आपको हम बता दें कि यूपीएससी टॉपर रॉबिन बंसल ने आईआईटी से बीटेक की डिग्री दिल्ली से पुरी की.

upsc topper robin bansal

UPSC Final Result 2022: और उसके बाद आईआईटी की एक कंपनी में 1 साल तक नौकरी भी की लेकिन युपीएससी की परीक्षा की तैयारी के लिए उन्होंने यह नौकरी भी छोड़ दी और आखिरकार यूपीएससी की परीक्षा के चौथे प्रयास में यह सफलता हासिल कर ही ली.
यह भी पढ़े – दर्जी के बेटे ने विकलांग होकर भी पहले ही प्रयास में पास किया UPSC की परीक्षा, तो पिता के ख़ुशी से छलके आसूं

यूपीएससी टॉपर रोबिन बंसल (upsc topper robin bansal) का जन्म पंजाब के लहरागांगा में हुई थी. इनके पिता का नाम विजय बंसल (vijay bansal) है. जिन्होंने अपनी बेटी के बारे में बताएं कि मेरी बेटी बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थी. उन्होंने शुरुआत से ही केवल पढ़ने पर ध्यान देती थी. जिसके कारण उनको आज इतना बड़ा मुकाम हासिल हुई है.

Exit mobile version