Site icon First Bharatiya

Train Parcel Booking: अब पार्सल भेजने के लिए Railway का नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर अपने घर से पसंदीदा स्थान पर कहीं भी कभी भी आसानी से भेजे पार्सल, जानिये क्या है नई वयवस्था

Train Parcel Booking

Train Parcel Booking

Train Parcel Booking: दोस्तों अगर आप भी कहीं शिफ्ट होना चाहते है या कहीं शिफ्ट हुए है और एक जगह से दुसरे जगह अपना समान भेजना चाह रहे है. लेकिन इसके इसके लिए अभी आपको Railway का चक्कर लगाना पड़ता होगा. लेकिन अब इसके लिए आपको किसी रेलवे स्टेशन का चक्कर लगाने की कोई जरूरत नहीं है.

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

Train Parcel Booking: जी हाँ दोस्तों अब दरअसल भारतीय रेलवे और डाक विभाग ने मिलकर एक नया प्लान बनाया है. प्लान यह है की अब डाक विभाग लोगों के समान को उसके गंतव्य स्थान तक पंहुचायेगी. इसको लेकर पिछले मनाग्ल्वार को उत्तरप्रदेश के वाराणसी में इसका सफल ट्रायल भी हुआ है. वहीँ अगर आप रेलवे की मदद से दुसरे जगह बाइक(Indian Railway Bike Parcel) ले जाना चाहते है तो रेलवे अपने स्टेशन पर अभी आसानी से छोड़ देती है लेकिन ये सुविधा शुरू होने के बाद स्टेशन के जगह आपके मन पसंदीदा स्थान पर बाइक को छोड़ दिया जाएगा.

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

लेकिन अभी तक इस योजना पर पूरी तरह अंतिमरूप से मोहर नहीं लगाया गया है. लेकिन जल्द ही रेलवे बोर्ड डाक विभाग के अधिकारी से बातचीत करके इस योजना पर मुहर लगा देगी. इस योजना को लेकर भविष्य में और बेहतर प्लान है बताया जा रहा है कि भविष्य में अप्लीकेशन भी बनाया जाएगा.

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

दोस्तों अभी अगर आप कोई समान जैसे अपने बाइक को कहीं भेजना चाहते है तो इसके लिए आपको पहले स्टेशन का चक्कर लगाना होगा उसके बाद उसके गोदाम पर जाना होगा तमाम तरह के कम के बाद आपका बाइक आपके मनमुताबिक जगह पर नहीं पंहुच पाता है लेकिन अब आपके घर से आपके गंतव्य स्थान पर आसानी से बाइक पंहुच जायेगी.

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

Exit mobile version