Site icon First Bharatiya

IAS Success Story: पिता थे IFS Officer सपना था बेटा बने IAS Officer इसी बीच हो गया निधन बेटा ने किया अपने पिता का सपना साकार बने IAS अधिकारी

Divyanshu Nigam IAS

Divyanshu Nigam IAS

IAS Success Story: दोस्तों जिंदगी में कुछ ऐसी घटना होती है जो न चाहते हुए भी घट जाती है दोस्तों कुछ ऐसे ही कहानी है आईएएस अधिकारी दिव्यांशु निगम की जिनके पिता IFS अधिकारी है. दोस्तों उनके पिता का सपना था की मेरा बेटा भी आईएएस अधिकारी बने लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था चलिए जानते है पूरी खबर को विस्तार से…..

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

IAS Success Story in hindi: दोस्तों हम जिस शख्स के बारे में बात कर रहे है उनका नाम दिव्यांशु निगम(Divyanshu Nigam IAS) है उत्तरप्रदेश के राजधानी लखनऊ के रहने वाले है. दिव्यांशु ने अपन बचपन का शिक्षा अपने शहर से ही पूरा किया वहीँ बाद में चलकर इन्होने इंजीनियरिंग की डिग्री हाशिल की दोस्तों पढाई को लेकर ये काफी एक्टिव रहते थे.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

IAS Success Story divyanshu nigam: इनके पिता श्याम कुमार जी वो इंडियन फॉरेस्ट सर्विस(IFS) में थे. और उनका सपना था की मेरा भी बेटा पढ़-लिखकर अच्छे पद पर जाए. लेकिन दोस्तों वो एक कहावत है न किसी के चाहने से कुछ नहीं होता है जो किस्मत को मंजूर होता है वही होता है.

दोस्तों जिस वक़्त यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे दिव्यांशु निगम(Divyanshu Nigam IAS) उसी के कुछ समय पश्चात् उनके पिता का निधन हो जाते है जिसके बाद इनके मनोबल काफी टूट जाता है और ये बहुत निराश और हताश हो जाते है. दिव्यांशु लगातार 2 बार यूपीएससी के एग्जाम में असफल हो जाते है. उनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूट जाता है.

IAS Success Story divyanshu nigam ki kahani: उन्हें कुछ समझ में नहीं आता क्या करें क्या नहीं करें लेकिन दोस्तों जब आपसे समय आपका परीक्षा ले रहा हो तो उस समय आपको घबराना नहीं चाहिए और खराब प्रस्थिति में उसका डटकर मुकाबला करनी चाहिए. दिव्यांशु(Divyanshu Nigam IAS) ने अपने तीसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में 44वां रैंक हाशिल करके अपने सही अपने दिवंगत पिता के भी सपना को साकार किया.

Exit mobile version