Site icon First Bharatiya

IAS Success Story: पहली बार असफल होने के बाद पूरी तरह टूट गई, पिता के एक नसीहत ने बदल दिया जिंदगी 13वीं रैंक के साथ बनी IAS अधिकारी

Sonal Goyal

Sonal Goyal

IAS Success Story: दोस्तों आज के समय में हर पढने-लिखने वाले युवाओं की चाहत होती है की वो पढ़-लिखकर अच्छे इंसान बने आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही आईएएस अधिकारी के बारे में जिन्होंने अपने जीवन में कई मुसीबतों का सामना की लेकिन कभी भी हार नहीं मानी और बनी आईएएस अधिकारी.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति नहीं थी ठीक! सब्जी बेचकर मां-बाप ने अपने बेटे को बनाया IPS अधिकारी

IAS Success Story in hindi: दोस्तों हम जिनके बारे में बात कर रहे है उनका नाम सोनल गोयल(Sonal Goyal) है सोनल गोयल भारत के काफी चर्चित आईएएस अधिकारी है. मूल रूप से सोनल गोयल हरियाणा के पानीपत के रहने वाले है. लेकिन उनका पढाई-लिखाई देश की राजधानी दिल्ली के श्री राम विश्वविद्यालय से पूरा हुआ है.

IAS Success Story Sonal Goyal: सोनल गोयल(Sonal Goyal) के मन में काफी समय से यह सपना था की वो यूपीएससी की परीक्षा में बैठे और आईएएस अधिकारी बने. ग्रेजुएशन कम्प्लीट होने के पश्चात् उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी. आपको बता दूँ की सोनम गोयल(Sonal Goyal) ने पहली बार साल 2006 में यूपीएससी की परीक्षा दी थी.

IAS Success Story SONAL GOYAL KI KAHANI: लेकिन पहली प्रयास में सोनल गोयल(Sonal Goyal) को सफलता नहीं मिली उसके बाद वो काफी निराश हो गई. लेकिन स प्रस्थिति में उनके घर के लोगों ने काफी समझाया उनके पिता ने उनका मनोबल बढ़ाया उसके बाद सोनल(Sonal Goyal) फिर से यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी में जुट गई और साल 2007 में न की सिर्फ यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पाई.

IAS UPSC Success Storyबल्कि पुरे भारत में 13वां रैंक लकार अपने सहित अपने माता-पिता का नाम भी ऊँचा करवाई अब सोनल गोयल(Sonal Goyal) का कहना है कि यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए 2 बार का मौका अधिक है क्यूंकि पहली बार जो गलती हमसे होती है उसे दोहराए नहीं और जो गलती पहली बार हुआ है उसे ठीक करें आपको सफलता जरूर मिलेगी.

Exit mobile version