Site icon First Bharatiya

IAS Success Story: आईएएस बनने के लिए ठुकड़ा दिया लाखों की सैलरी वाला नौकरी शुरू किया UPSC की तैयारी बना पहले प्रयास ने IAS

Dhiraj Kumar singh

Dhiraj Kumar singh

IAS Success Story: यूपीएससी की तैयारी करने वाले हर बच्चे का सपना होता है की वो आईएएस अधिकारी बने या आईपीएस अधिकारी बने दोस्तों संघ लोक सेवा आयोग एक स्थापित आयोग है और यह आयोग हरेक साल एक बड़े एग्जाम होती है जिसमें देश भर के अभ्यार्थी उसमें भाग लेते है.

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

IAS Success Story in hindi दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे ही अभ्यार्थी के बारे में बात करने वाले है जिन्होंने लाखों क नौकरी को त्याग दिया आईएएस अधिकारी बनने के लिए और पहले प्रयास में बने 64वीं रैंक के साथ आईएएस अधिकारी बन एच्लिये जानते है इनके बारे में…

IAS Success Story Dhiraj Kumar singh: दरअसल हम जिस आईएएस अधिकारी के बारे में बात कर रहे है उनका नाम धीरज कुमार सिंह है और धीरज कुमार सिंह उत्तरप्रदेश के वाराणसी के रहने वाले है. दोस्तों इनका जन्म साधारण परिवार में हुआ था इनके बचपन की पढ़ाई-लिखाई गाँव के ही स्कूल से हुआ.

IAS Success Story Dhiraj Kumar singh ki kahani: बताया जाता अहि धीरज कुमार सिंह बचपन से ही पढने में काफी तेज-तरार स्टूडेंट थे. और धीरज कुमार सिंह में एक आईएएस अधिकारी वाला गुण बचपन से ही झलकता था. धीरज ने अपने ग्रेजुएशन की पढाई उत्त्र प्रदेश के विश्व हिन्दू विश्वविद्यालय से पूरा किया. ग्रेजुएशन करने के बाद इन्होने नौकरी की तैयारी मे जुट गए. इन्हें अच्छी-खासी सैलरी वाला नौकरी भी हाथ लग गया लेकिन उसके बबाद भी इनका सपना था की ये आईएएस अधिकारी बने.

जिसे पूरा करने के लिए इन्होने यूपीएसी करने का मन बनाया. और नौकरी करते हुए यूपीएससी की तैयारी में जुट गए महज पहले प्रयास में सिर्फ पास ही नहीं किया बल्कि बढ़िया रैंक भी लाये आपको बता दूँ की धीरज कुमार सिंह ने ऑल इंडिया में 64वीं रैंक हाशिल किया जो अपने-आप में काफी मायने रखता है.

Exit mobile version