Site icon First Bharatiya

Tulsi Ki Kheti: एक समय में खेती से नहीं होती थी फायदा करने लगा तुलसी की खेती बदल गया जिंदगी कम रहा लाखों रुपया

tyhrtgr

Tulsi Ki Kheti

Tulsi Ki Kheti दोस्तों भारत के कृषि प्रधान देश है यहाँ आधा से अधिक आवादी कृषि के ऊपर निर्भर है. लेकिन दोस्तों ये बात भी सच है की हमारे देश के कुछ किसानों की आज भी हालत नहीं सुधरी है बिलकुल वो वैसे के वैसे है. लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम बात कर रहे है उत्तरप्रदेश के एक किसान के बारे में….

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

Tulsi Ki Kheti Nadeem Khan: दोस्तों हम जिस किसान के बारे में बात कर रहे है.उनका नाम नदीम खान(Nadeem Khan) है और दोस्तों नदीम खान जब पहले खेती करते थे. तो उन्हें खेती से कुछ खास फायदा नहीं होता था. और वो खेती से अच्छी खासे पैसा नहीं कमा पाते थे लेकिन जब से नदीम खान(Nadeem Khan) तुलसी का खेती करने लगे है उन्हें अच्छे खासे पैसे खेती से होने लगी है.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति नहीं थी ठीक! सब्जी बेचकर मां-बाप ने अपने बेटे को बनाया IPS अधिकारी

दोस्तों तुलसी एक ऐसा पौधा है जिसे भारत में लोग पूजा भी करते है और लोग औषधि के रूप में इसे लेते भी है. इतना ही नहीं तुलसी से ऑक्सीजन भी लोगों को बहुत मिलता है. मतलब एक तरह से समझिये तुलसी का पेड़ हमारे समाज के लिए काफी लाभदायक है.

Tulsi Ki Kheti nadeem khan: दोस्तों तुलसी का खेती नदीम खान(Nadeem Khan) बहुत अच्छे तरीके से करते है इन्हें देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते है की किस तरह नदीम खान तुलसी का खेती करते है. कैसे सिंचाई होता है. आपको बता दूँ की नदीम खान(Nadeem Khan) का घर उत्तरप्रदेश के पूरनपुर ब्लाक अंतर्गत शेरपुर के कलां गाँव में है जहाँ पर ये तुलसी का खेती करते है.

Exit mobile version