Site icon First Bharatiya

IAS Success Story: यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए छोड़ दी लाखों की नौकरी लगातार दो बार मिली असफलता तीसरी प्रयास में बनी IAS

Vishakha Yadav

Vishakha Yadav

IAS Success Story: संघ लोक सेवा आयोग भारत के सर्वश्रेष्ठ आयोग में से एक आयोग है यह आयोग भारत के अन्दर से लोकसेवा अधिकारियों का चयन करता है. कई स्टूडेंट ऐसे होते है जो पहले प्रयास में ही अच्छे रैंक से टॉप कर जाते है और कुछ स्टूडेंट एक दो बार असफल होने के बाद आईएएस बनते है.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

IAS Success Story In hindi:दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही आईएएस अधिकारी के बारे में लगातार दो बार यूपीएससी(Union Public Service Commission) की परीक्षा में असफल हो गई लेकिन कभी भी वो हार नहीं मानी. और संघर्ष करती और वो कहते है न मेहनत करने वाले लोगों को एक न एक दिन कामयाबी जरूर मिलती है.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

IAS Success Story Vishakha Yadav: दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है उनका नाम विशाखा यादव है विशाखा यादव बचपन से ही पढने में काफी तेज-तरार छात्रा थी. विशाखा ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद इंजीनियरिंग करने का फैसला ली. और इंजीनियरिंग के बाद वो नौकरी में चली गई.

Vishakha Yadav IAS Success Story: दोस्तों अच्छी खासी नौकरी होने के बाबजूद भी उन्होंने एक फैसला लिया यूपीएससी(Union Public Service Commission) करने का और नौकरी को छोड़ विशाखा ने पूरा ध्यान यूपीएससी पर लगा दी दोस्तों दो बार लगातार विशाखा यूपीएससी(Union Public Service Commission) में असफल हो गई लेकिन उसके बाबजूद भी वो हार नहीं मानी और तीसरे प्रयास में सिर्फ टॉप ही नहीं की बल्कि पुरे इंडिया में 6ठा स्थान भी हाशिल की.

Exit mobile version