Site icon First Bharatiya

UP Board Result: खेत में गेंहू काटने वाली किसान की बेटी बनी स्टेट टॉपर लाइ 95% मार्क्स गेंहू कटनी छोड़कर मिठाई खिलाने आई माँ ख़ुशी से निकले आंसू

hythyhjynt

UP Board Result: उत्तरप्रदेश डेस्क दिल्ली, 26 अप्रैल 2023: दोस्तों इन दिनों उत्तरप्रदेश बोर्ड की रिजल्ट आई है आपको बता दूँ की 10वीं और 12वीं बोर्ड की रिजल्ट एक साथ आई है. जिसमें से बहुत सारे बच्चे पास किये है जिनमें एक रानी कुमारी भी है जिनका 10वीं रैंक आया है.

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

UP Board Result Kaise Check Karen: आपको बता दूँ की एक किसान परिवार की बेटी जिनके माता-पिता खेतों में काम करते है उसका बेटी यूपी बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट में अपना जलवा दिखाई है और राज्य भर में टॉप 10 स्थान प्राप्त की है दोस्तों पुरे राज्य में टॉप10 में जगह बनाना आसान बात नहीं होता है.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

UP Board Result 2023 Topper Kaun Hai: हम जिस रानी कुमारी के बारे में बात कर रहे है उनके पिता बेहद गरीब है और रानी कुमारी बेहद साधारण परिवार से आती है उनके घर के आर्थिक स्थिति उतनी अच्छी नहीं है. उनके माता-पिता खेतों में गेंहू काट रहे थे उसी वक़्त किसी ने उन्हें बताया की उनके बेटी टॉप की है.

और पुरे प्रदेश में 500 में से 475 अंक लाकर यह मुकाम हाशिल की है दोस्तों रानी के इस सफलता से उनके घर के लोग काफी खुश है. वहीँ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ जब एक पत्रकार रानी से इंटरव्यू लेने पंहुचा तो रानी उस वक़्त भी खेतों में गेंहू काट रही थी.

UP Board Result Topper List: लेकिन भले ही घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं हो रानी ने कम संसाधन में ही यह सफलता हाशिल कर अपने माता-पिता सहित पुरे समाज का नाम रौशन की है. रानी के इस सफलता से उनके परिवार के लोग काफी खुश है. जब पत्रकार ने रानी से पूछा की आगे की आपकी सपना क्या है तो रानी ने जवाब की की मुझे आईएएस बनना है.

Exit mobile version