Site icon First Bharatiya

Pooja Yadav IPS: दिल में इच्छा जगी लोगों की सेवा करने की करोड़ो का जॉब छोड़कर करने लगी UPSC की तैयारी, बनी IPS अधिकारी

trtyrt

भारत के अधिकांस युवाओं का सपना होता है की वो सरकारी जॉब करें क्यूंकि अधिकतर युवा ऐसा सोचते है की सरकारी नौकरी के बाद जीवन सम्पन्न हो जाती है. आज के इस खबर में हम बात करने वाले है आईपीएस अधिकारी पूजा यादव(Pooja Yadav) के बारे में….

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

पूजा यादव(Pooja Yadav)वैसे तो एक आईपीएस अधिकारी है लेकिन वो करोड़ो का पॅकेज छोड़कर लोगों की सेवा कर रही है. दरअसल पूजा यादव(Pooja Yadav) का मानना है की वो लोगों की सेवा करना चाहती है इसीलिए वो अपना करोड़ो की नौकरी को छोड़कर अपने स्वदेश भारत चले आई और यूपीएससी की तैयारी करनी शुरू कर दी और बहुत कम समय में ही यूपीएससी की परीक्षा में अच्छे मार्क्स लाकर पूजा यादव(Pooja Yadav) ने पुरे देश में अपने सहित पुरे समाज का नाम रौशन की.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

आपको बता दूँ की आईपीएस अधिकारी पूजा यादवपूजा यादव(Pooja Yadav) विदेश जर्मनी में किसी कम्पनी में नौकरी करती थी. वो उस नौकरी को छोड़कर भारत आई और यूपीएससी की तैयारी की महज पहले बार में सफलता हाथ नहीं लगी लेकिन उसके बाद भी वो हिम्मत नहीं हारी और दुसरे प्रयास में 174वीं रैंक हाशिल कर पूजा यादव पूजा यादव(Pooja Yadav)आईपीएस अधिकारी बनी.

पूजा यादव साल 2018 बैच की आईपीएस अधिकारी और इनकी गिनती साफ़-सुथरा छवि के इमानदार, निष्ठावान आईपीएस अधिकारी में की जाती है. पूजा यादव दिखने में भी किसी मॉडल से कम नहीं लगती है पूजा यादव अभी के समय के लड़की के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है.

Exit mobile version