Site icon First Bharatiya

PM Awas Yojana New List 2023: बड़ी खबर खुशखबरी केंद्र सरकार ने जारी कर दिया Awas Yojana का नया लिस्ट जल्दी से चेक करें अपना नाम, जाने

ythy

PM Awas Yojana New List 2023: गाँव और शहर में भारत सरकार के द्वारा एक योजना चलाई गई जो की काफी मशहूर है जी हाँ दोस्तों यह योजना कांग्रेस की सरकार में लाइ गई थी चुकी उस समय इंदिरा गांधी भारत के प्रधानमंत्री थी इसीलिए इस योजना का नाम इन्द्रवास योजना रखा गया था.

Also read: बिहार के लोगों को मिलने वाली है भीषण गर्मी से छुटकारा इन जिला में होगी बारिश, जाने मौसम विभाग का ताजा अपडेट…

जानिये इन्द्रवास से कब बना PM Awas Yojana?

लेकिन समय बदलता गया भारत के प्रधानमंत्री बदले और भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई तो इस योजना का नाम प्रधानमंत्री आवास योजना कर दिया गया. दोस्तों सबसे पहले आपको यह बात जान लेनी चाहिए की इस योजना के अंतर्गत क्या लाभ लोगों को मिलता है.

Also read: Bihar Weather Update : अगले कुछ दिनों में एका-एक बदल जाएगा मौसम का मिजाज, होगी इन सभी जगहों पर मुसलाधार बारिश, जानिये….

PM Awas Yojana के अंतर्गत कितनी राशी मिलती है?

तो आपको बता दूँ की इस योजना के तहत लाभार्थियों को आवास दिया जाता है यानी की जिन लोगों के पास रहने के लिए घर नहीं है उन लोगों को घर दिया जाता है. घर बनाने के लिए चरण बाई चरण पैसा दिया जात है. और वह पैसा की राशि होती है 1 लाख 20 हजार रूपये जो की लाभार्थी को कई किस्तों में दिया जाता है.

Also read: सोच रहे है बिहार से दिल्ली जाने को तो पकड़िये यह ट्रेन मिलेगी कन्फर्म सीट दिल्ली के साथ-साथ यहाँ भी आसानी से जा सकते है, जान लीजिये रूट…

देखिये PM Awas Yojana की नई लिस्ट

लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम जानने वाले है आवास योजना के बने नई लिस्ट के बारे में जो की केंद्र सरकार के द्वारा जारी कर दिया गया है. अगर आप भी PM Awas Yojana के लिए अप्लाई किये थे तो ये खबर आपके लिए काफी अहम है क्यूँ केंद्र सरकार ने यह लिस्ट जारी कर दिया है PM Awas Yojana की नई लिस्ट.

Also read: Indian Railway : दानापुर-सिकंदराबाद एवं नई दिल्ली-सहरसा के बीच में रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन, यह होगी रूट टाइम…

दोस्तों चलिए अब जानते है स्टेप बाई स्टेप की कैसे चेक करें PM Awas Yojana में अपना नाम?

Exit mobile version