Site icon First Bharatiya

कभी करना पड़ा था चाय के दूकान पर काम आज है आईएएस ऑफिसर कोचिंग जाने के लिए करते थे 75 किलोमीटर की सफर

yjytj

दोस्तों सिविल सर्विस की परीक्षा पास कर जाना किसी बच्चे का खेल नहीं है इस परीक्षा में इस परीक्षा में एक से एक टैलेंटेड बच्चे बैठते है और अपना किस्मत अजमाते है लेकिन सफलता सिर्फ उन्ही को मिलता है जो महीनों पहले से इसका जी-जान लगाकर तैयारी करते है.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

Image Credit – Instagram

दोस्तों आज के अधिकतर युवाओं का सपना होता है की वो पढ़-लिखकर यूपीएससी की परीक्षा पास करें और आईएएस आईपीएस बने. आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही शख्स के बारे में जिनका बचपन आर्थिक तंगी से गुजरा लेकिन वो अपने मेहनत के बदौलत आईएएस अधिकारी बने.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

Image Credit – Instagram

जी हाँ दोस्तों दरअसल हम जिसके बारे में बात कर रहे अहि उनका नाम हिमांशु गुप्ता है और हिमांशु गुप्ता उतराखंड के रहने वाले है. दोस्तों आईएएस या आईपीएस बनने का सपना देखना जितना आसान है उतना उसे करके दिखाना उतना ही मुश्किल है.

Image Credit – Instagram

दोस्तों हिमाशु गुप्ता का जन्म बेहद साधारण परिवार में हुआ था. और हिमांशु गुप्ता के पिता जी की आर्थिक स्थिति उतनी अच्छी नहीं थी वो चाय के दूकान चलाते थे. जब हिमांशु कुछ समय बाद बड़े हुए तो वो अपने पिता के कामों में हाथ बटाने लगे और अपने पिता की चाय दुकान को भी सँभालने लगे.

Image Credit – Instagram

लेकिन हिमाशु बचपन से ही पढने में काफी अच्छे स्टूडेंट थे और उनका सपना था की वो बड़े होकर आईएएस अधिकारी बने आखिरकार उनके जीवन में एक समय ऐसा आ h गे जब वो देश के सबसे बड़े एग्जाम यूपीएससी में सफलता हाशिल किया. दोस्तों हिमांशु के जीवन में एक समय ऐसा भी था जब हिमांशु अपने घर से 70 किलोमीटर दूर जाकर शहर में पढाई करते थे.

Image Credit – Instagram

मुश्किलों से नहीं माने हार बने आईएएस ऑफिसर

Image Credit – Instagram

हिमांशु अपने पिता के चाय के दुकान पर भी करते थे काम आज है आईएएस

Image Credit – Instagram

हिमांशु का बचपन आर्थिक तंगी से गुजरा

Image Credit – Instagram

Exit mobile version