Site icon First Bharatiya

जब सरकारी स्कूल के टीचर के बेटी यूपीएससी पास कर बनी IAS ऑफिसर, सभी लोगों ने दी बधाईयाँ हाशिल की 5वीं रैंक

yhuhy

दोस्तों देश की सबसे कठिन और कड़ा एग्जाम यूपीएससी को माना जाता है. और इस परीक्षा को दोस्तों एक तपस्या के समान माना जाता है. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक प्राइमरी स्कूल के टीचर के बेटी के बारे एम् जिन्होंने अपने मेहनत के दम पर यूपीएससी में 5वीं रैंक हाशिल किया.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति नहीं थी ठीक! सब्जी बेचकर मां-बाप ने अपने बेटे को बनाया IPS अधिकारी

Image Credit – Instagarm

दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है उनका नाम सृष्टि देशमुख है. और वो मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से आती है उनका घर भोपाल में कस्तूरबा नगर इलाके में है. उनके पिता का का नाम जयंत देशमुख है जो की किसी कम्पनी में जॉब करते है वहीँ उनके माता जी का नाम सुनीता देशमुख है और वो प्राइमरी स्कूल में टीचर है.

Image Credit – Instagarm

दोस्तों सृष्टि देशमुख के बारे में बताया जाता है की वो बचपन से ही पढने एम् काफी तेज तरार छात्रा थी. इसका अंदाजा आप भी इस बात से लगा सकते है की उन्हें 12वीं में 90% से अधिक अंक मिले है. और इंटर करने के बाद सृष्टि इंजीनियरिंग की पढाई पूरी की.

Image Credit – Instagarm

दोस्तों इंजीनियरिंग करने के बाद सृष्टि ने यूपीएससी को अपना लक्ष्य बनाया और उसकी तैयारियाँ करना शुरू क्र दी एक समय ऐसा आया जब उन्हें यूपीएससी में सफलता भी मिली न ही सिर्फ सफलता बल्कि उनका नाम टॉप 5 में भी आया. और उसके बाद उनको मध्यप्रदेश का ही कैडर मिला है.

Image Credit – Instagarm

अपने पति के साथ आईएएस सृष्टि देशमुख

Image Credit – Instagarm

Exit mobile version