Site icon First Bharatiya

जब पुरे गाँव में पहली थानेदार बनी गाँव की बिटिया तो भाइयों ने अपने कंधे पर बिठाकर घुमाया पूरा गाँव

ytjuyij

दोस्तों अगर आप कोई चीज को दिल से चाहे और उसके प्रति आप मेहनत करना शुरू करें तो एक दिन आपको सफलता जरूर मिलेगी दुनिया की कोई ताकत आपको हर नहीं सकता है. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही बेटी के बारे में जिन्होंने पढ़-लिखकर अपने परिवार सहित पुरे समाज का मान सम्मान बढ़ाया.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

Image Credit – Twitter

दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है उनका नाम हेमलता जाखड़ है और वो राजस्थान की रहने वाली है उनका जन्म बेहद साधारण परिवार में हुआ था. और उनके पिताजी एक किसान थे दोस्तों इनका जीवन संघर्ष भरा है और इन्होने अपने जीवन में खूब मेहनत किया है तब जाकर इनको ये सफलता हाथ लगी है.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

Image Credit – Twitter

दोस्तों हेमलता बचपन से ही पढने में काफी तेज तरार छात्रा थी और इनके पिताजी जी का सपना था की मेरी बेटी पढ़-लिखकर अच्छा इन्सान बने. हेमलता ने अपने पिता के सपना को पढ़-लिखकर मेहनत के दम पर साकार की और बनी.

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

Image Credit – Twitter

पुलिस ऑफिसर पुलिस ऑफिसर बनने के बाद पुरे गाँव के लोगों ने दिया बधाई. सभी ने कहा मेरी गाँव की पहली बिटिया बनी है पुलिस ख़ुशी से छलके पिता के आंसू .

Image Credit – Twitter

गरीब परिवार की लड़की पढ़-लिखकर बनी पुलिस ऑफिसर

Image Credit – Twitter

Exit mobile version