Site icon First Bharatiya

Noorul Hasan – गरीब घर में लिए जन्म पिता थे चपरासी बेटा बना आईपीएस अधिकारी पूरा मोहल्ला के लोगों ने दी शुभकामनाये

uig

दोस्तों, किसी ने सच ही कहा है अगर आपके अन्दर कुछ कर गुजर जाने की क्षमता है तो कितनी भी मुसीबते क्यूँ न आ जाए आपका कुछ नहीं हो सकता बस आपका हौसल बुलंद रहना चाहिए दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक एक चपरासी पिता आईपीएस बेटे के बारे में…

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

Image Credit – Twitter

दोस्तों आपलोगों ने तो यूपीएससी का नाम सुना ही होगा जी हाँ दोस्तों यूपीएससी परीक्षा जिसे देश की सबसे कठिन एवं कड़ा एग्जाम माना जाता है. दोस्तों यूपीएससी के परीक्षा में देश के कोने-कोने से सम्मानित लोग बैठते है दरअसल जितना आसान इस परीक्षा को माना जाता है उतना है नहीं यूपीएससी को लोग तपस्या से जोड़ते है.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

Image Credit – Twitter

दोस्तों एक गरीब घर का लड़का जब किसी बड़े पद पर विराजमान हो जाता है तो वो खबर चर्चा का विषय बन जाता है. आज के इस खबर में हम नुरुल हसन (Noorul Hasan) के बारे में बात करेंगे जो अपने मेहनत के दम पर बड़ा कृतिमान रच दिए है. आज के युवा उन्हें अपना आदर्श मानते है.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

Image Credit – Twitter

दोस्तों नुरुल हसन (Noorul Hasan) उत्तरप्रदेश के रहने वाले है और इनका जीवन कठिनाइयों से भरा हुआ है. नुरुल हसन (Noorul Hasan) ने अपने जीवन में काफी संघर्ष किये है. तब जाकर कहीं उनको ये सफलता हाथ लगी है. दोस्तों संसाधन नहीं होने के बाबजूद अगर आप बड़े मुकाम को हाशिल कर लेते है तो दुनिया आपकी दीवानी हो जाती है.

Image Credit – Twitter

कुछ इस कदर ही है नुरुल हसन (Noorul Hasan) की कहानी नुरुल हसन को भी जब सफलता नहीं मिली ओ उन्होंने हार नहीं माना बल्कि लगे रहे और उसका नतीजा यह हुआ की नुरुल हसन (Noorul Hasan) एक दिन देश के सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी क्रैक कर गए और आईपीएस अधिकारी बने.

Image Credit – Twitter

Exit mobile version