Site icon First Bharatiya

IAS शुभम बताते है की पापा के भेजे गए हर महीने 3200रूपये में मुझे पापा की तस्वीर और सपना दिखती थी

yt5y5

दोस्तों आप सबको तो पता ही होगा यूपीएससी साल 2021 के रिजल्ट में बिहार के कटिहार जिले के रहने वाले शुभम कुमार का जलवा कायम रहा था शुभम कुमार पुरे अल इंडिया में टॉप करके अपने माता-पिता समाज सहित पुरे प्रदेश का नाम ऊँचा किया था.

शुभम कुमार को टॉप करने के बाद उनका पूरा परिवार ख़ुशी से झूम उठे दोस्तों शुभम बेहद साधारण परिवार से आते है उनके पिता ग्रामीण बैंक में जॉब करते है वहीँ उनके माता जी गृहिणी है लेकिन कम संसाधन होने के बाबजूद भी शुभम ने जो कर दिखाया है वो अपने आप में बहुत बड़ा है.

इतना ही नहीं शुभम के पिता का जीवन भले ही संघर्ष से भरा हो लेकिन उनके पिता ने अपने बेटे को पढ़ा लिखाकर आईएस बना दिया ये एक बहुत बड़ी बात होती है. शुभम के पिता का कहना है की एक पिता के लिए इससे ख़ुशी का बात कुछ नहीं हो सकता की उसका बेटा पढ़-लिखकर एक अच्छे पद पर चला जाए.

आज के युवाओं के लिए शुभम प्रेरणा बन गए है शुभम जैसे लोगों से आज के युवा को सिख लेनी चाहिए दोस्तों शुभम बताते है की हम जब अपने घर यानी की बिहार से बाहर रहते थे तो पापा हर महीने हम 2 हजार रूपये भेजते थे और उस दो हजार रूपये में हमें पापा और उनके सपने दीखते थे.

शुभम के माता-पिता

जब शुभम मुख्यमंत्री नितीश कुमार से मिलने गए थे

Exit mobile version