Site icon First Bharatiya

बस कंडक्टर की बेटी जब पढाई करती थी लोग मारते थे ताने, बनी आईपीएस ऑफिसर ताने बदल गए ताली में देखिये खुबसूरत तस्वीरे

rthjutyuj

दोस्तों अभी भी हमारे समाज में कई ऐसे लोग है जो एक दुसरे से घृणा की भावना रखते है और दुसरे का तरक्की नहीं देखना चाहते है. कुछ ऐसे ही आज के खबरें है जो की एक बस कंडक्टर की बेटी की है जब वो पढाई कर रही थी तब लोग ताने मार रहे थे लेकिन उसने अपने मेहनत के दम पर सबको ताली मारने पर मजबूर कर दिया.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

Image Credit – Instagram

जी हाँ दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) के बारे में दोस्तों शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) ठंडे प्रदेश यानी की हिमाचल प्रदेश से आती है. और शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) का गाँव का नाम ठठ्ठल है दोस्तों आप सीधा समझ लीजिये एक छोटे से गाँव में जन्म लेकर और साधारण परिवार से आईपीएस तक का सफ़र आसन नहीं होता चलिए जानते है इनके बारे मे…

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

Image Credit – Instagram

शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) के बारे में बताया जाता है की बचपन में इनके माँ के साथ कुछ गलत हो गया था जिसका इन्साफ नहीं मिल पाया शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) ने उसी दिन प्रण ले लिया की आगे चलाकर ये पुलिस ऑफिसर ही बनेंगी. और इन्होने अपना किया हुआ वादा भी पूरा करके लोगों को बता दिया.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

Image Credit – Instagram

लेकिन बहुत संघर्ष के बिच से ये आईपीएस बनी इन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा आज शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) इमानदार, निर्भीक एवं निडर पुलिस ऑफिसर के रूप में जानी जाती है.

Image Credit – Instagram

शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) ने बचपन की पढ़ाई अपने गाँव के ही स्कूल से किया आपको बता दूँ की शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) की मैट्रिक में 90 प्रतिशत से अधिक अंक आया है जिसके बाद सभी लोगों को लगने लगा की इसमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है लेकिन इंटर में 77% अंक ही आये.

Image Credit – Instagram

उसके बाद शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) निराश भी हुए लेकिन इनके मम्मी-पापा ने इन्हें उत्साहित किया और और इन्हें अपने लक्ष्य के प्रति जागरूक किया. इंटर के बाद कृषि क्षेत्र में शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) ने ग्रेजुएशन कम्प्लीट किया.

Image Credit – Instagram

और उसके बाद यूपीएससी की तैयारी में जुट गई. और आखिरकार साल 201१ में यूपीएससी की परीक्षा देने के बाद 2012 में इन्हें पुरे भारत में 285 रैंक हाशिल करके सबको चौका दिया और जो लोग इन्हें ताने मार रहे थे वो भी ताली मारने लगे.

Image Credit – Instagram

Exit mobile version