Site icon First Bharatiya

बेटी के शादी में नहीं होंगे परेशान, SBI ने लांच किया शादी की चिंता छोड़ो स्कीम, 10 हज़ार देकर मिलेंगे 76.5 लाख

blanksfessf

वैसे तो भारत जैसे देश में फिक्स्ड डिपाजिट (एफडी) जो हमेशा से ज्यादा तबज्जू दी जाती रही है. लोग किसी भी सरकारी या गैर सरकारी बैंक में एक बार अपना पैसा डाल देते है और समय आने पर उसे निकाल लेते है. ऐसे में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एक ऐसा स्कीम निकाला है जिसमे प्रत्येक महीने 10 हज़ार देने पर एक बार में 76.5 लाख मिलेंगे.

Also read: हमसफर क्लोन,राजधानी, शताब्दी एक्सप्रेस और वन्दे भारत एक्सप्रेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, इन लोगों के लिए रिजर्व रहेगी ट्रेन में सीट

SBI Technology Opportunities Fund Direct Growth क्या है.

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने SBI Technology Opportunities Fund Direct Growth नाम का एक स्कीम निकाला है. जिसके तहत अगर कोई व्यक्ति प्रत्येक महीने 10 हज़ार रूपये इसमें डालेगा वो भी पुरे 18 सालों के लिए तो उसे 18 साल बाद पुरे 76.5 लाख मिलेंगे. ये स्कीम किसी भी फिक्स्ड डिपाजिट से बेहतर माना जा रहा है.

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

SBI के FD पर कितना व्याज मिलता है

हालाँकि पुराने और ट्रेडिशनल लोग किसी भी सरकारी या गैर सरकारी बैंक में एक लम्बे समय के लिए अपना धन FD कर देते है. SBI, PNB, केनरा बैंक , इंडियन बैंक , बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र, आईसीआईसीआई , एचडीएफसी जैसे बैंक फिक्स्ड डिपाजिट पर बहुत ज्यादा इंटरेस्ट तो नहीं देते है, लेकिन फिक्स्ड डिपाजिट में पैसा सेफ रहता है.

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

Credit : ET

SBI Technology Opportunities Fund Direct Growth के फायेदे.

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में अब लम्बी अवधी के लिए एक नए तरह का स्कीम लांच किया है. यह एक फण्ड है जिसमे एक लम्बे समय के लिए अगर एक फिक्स्ड राशी दी जाये तो एक मुस्त रकम हाथ लगती है. यह स्कीम खासकर उनके लिए बनाया गया है जो अपने बच्चों की भविष्य सुधारना चाहते है. अगर बेटी की जन्म के वक्त ही इस स्कीम को ले लिया जाये तो बेटी के आगे की पढाई लिखाई अच्छी हो सकती है.

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

Exit mobile version