Site icon First Bharatiya

भीषण गर्मी के बीच रेलवे ने कैंस‍िल की 283 ट्रेनें, स्टेशन जाने से पहले देख ले एक बार लिस्ट

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 16

यात्रिगन कृपया ध्यान दे अगर आप भी हाल में ही कहीं सफ़र करने वाले है तो आपके लिए ये खबर खास है | जी हाँ दोस्तों द्रसल्भार्तीय रेलवे ने भीषण गर्मी के बीच रेलवे ने आज 283 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। ऐसे में इन ट्रेनों में सफर करने वाले पैसेंजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। रद्द हुई इन ट्रेनों में बड़ी संख्या में पैसेंजर, मेल, और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं।

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

समझदारी इसी में है कि आप स्टेशन जाने के लिए तैयार होने से पहले अपनी ट्रेन का स्टेटस जरूर चेक कर लें। अगर आपने आईआरसीटीसी की साइट या रेलवे काउंटर से टिकट खरीदा था तो रेलवे आपको किराये वापस कर देगी। भारतीय रेल ने नेशनल ट्रेन एन्क्वायरी सिस्टम की वेबसाइट पर कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट जारी की है।

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

जानकारी के मुताबिक, भारतीय रेल ने देशभर में रेलवे के अलग-अलग जोनों में चल रहे मरम्मत और दूसरी वजहों से इतनी ट्रेनों को नहीं चलाने का फैसला लिया है। इतनी ट्रेनों को कैंसिल कर देने से देशभर में बड़ी संख्या में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

पांच जून को कैंस‍िल ट्रेनों की सूची इंड‍ियन रेलवे की वेबसाइट के अनुसार।

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

Exit mobile version