Site icon First Bharatiya

लद्दाख में 26 जवानों को ले जा रहा वाहन नदी में गिरा, हादसे में 7 सैनिकों की मौत

xxx 2 12

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में एक वाहन दुर्घटना में अब तक भारतीय सेना के 7 जवानों की जान चली गई है, जबकि अन्य को भी गंभीर चोटें आईं हैं. समाचार एजेंसी एएनआई ने शुक्रवार को सेना के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घायलों के सही इलाज और देखभाल के लिए प्रयास जारी हैं, इसके अंतर्गत अधिक गंभीर लोगों को भारतीय वायुसेना के जरिए पश्चिमी कमान में स्थानांतरित करने की कोशिश की जा रही है. भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया कि तुरतुक दुर्घटना में घायल सभी 19 सैनिकों को चंडीमंदिर कमांड अस्पताल में एयरलिफ्ट किया गया है.

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, “26 सैनिकों का एक दल परतापुर में ट्रांजिट कैंप से हनीफ सब-सेक्टर में एक अग्रिम स्थान की ओर बढ़ रहा था. सुबह लगभग 9 बजे, थोइस से लगभग 25 किमी दूर, वाहन सड़क से फिसला और लगभग 50-60 फीट नीचे श्योक नदी में जाकर गिर गया. नतीजतन उसमें सवार सभी लोग घायल हो गए.”

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

उन्होंने कहा, “सात जवानों को अब तक मृत घोषित किया जा चुका है. अन्य लोगों को भी गंभीर चोटें आई हैं. इस बात की कोशिश जारी है कि सभी घायलों को बेहतर चिकित्सा देखभाल मिले और इसी वजह से अधिक गंभीर जवानों को वायु सेना के माध्म से पश्चिमी कमान भेजने के प्रयास किये जा रहे हैं.”

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

Exit mobile version