Site icon First Bharatiya

अच्छी खबर : सरसों तेल के भाव में भारी गिरावट! इतने रुपये सस्ते हुए तेल, जानिये ताजा भाव?

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb252 31

अभी महंगाई की मार से पूरा देश परेशान है | देश में महंगाई का सबसे ज्यदा लोग किसी चीज से परेशान है तो वो है तेल चाहे कच्चे तेल हो सरसों का या पेट्रोल-डीजल हो गाड़ी में डालने वाले दोनों के दाम दिन पर दिन आसमान छू रहे है | इससे आमलोगों में काफी गुस्सा है लेकिन इसी बीच राहत भरी खबर निकलकर सामने आ रही है | जी हाँ दोस्तों देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सरसों तेल के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है। इतना ही नहीं अगर सरसों तेल के उच्चतम स्तर की बाते करें तो करीब 50 प्रति लीटर कम हैं। यूपी में सरसों के तेल की कीमत 160 रुपये प्रति लीटर पर कायम है।

Also read: भागलपुर, सहरसा, मुजफ्फरपुर एवं गया होते हुए राजधानी दिल्ली तक जायेगी यह ट्रेन, जान लीजिये क्या होगी टाइम टेबल…

वहीँ इससे पहले 22-25 अप्रैल तक यूपी में ही सरसों तेल के दाम 166 रुपये तक पहुंच गए। कीमत पिछले साल की तुलना में अभी भी 50 रुपये प्रति लीटर कम हैं। बता दे की वायदा बाजार के जानकारों के अनुसार, सरसों का उत्पादन दोगुना होने से अभी दाम में और भी कमी देखने को मिलेगी। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मंदी के चलते आने वाले दिनों सरसों तेल के दाम में और भी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

अलग-अलग जगहों का भाव :

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

जानकारों की माने तो कानपुर में सरसों तेल की कीमत में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला। कानपुर में 180 रुपये प्रति लीटर पर खुले हैं। पिछले तीन दिन से मुजफ्फरनगर में 166 रुपये प्रति लीटर थे। इससे पहले हमीरपुर में पिछले चार दिन से 169 रुपये प्रति लीटर थे। वहीं, 20 और 21 अप्रैल को कानपुर में 180 रुपये प्रति लीटर थे। 19 अप्रैल को इलाहाबाद में सरसों का तेल दो सप्ताह की तरह 168 रुपये था। इसी तरह 7 अप्रैल को अंबेडकरनगर में 172 रुपये प्रति लीटर, 31 मार्च को हमीरपुर में 169 रुपये, 15 मार्च को 167 रुपये और 29 मार्च को हमीरपुर में ही 169 कीमत देखने को मिली थी।

Also read: Bihar Weather News : एका-एक मौसम ने बदला मिजाज पुरे बिहार को मिली राहत, आज इन जगहों पर आंधी तूफ़ान के साथ होगी बारिश बरसेंगे ओला पत्थर

Exit mobile version