Site icon First Bharatiya

बिहार में कोरोना से 68 लोगों की मौत, पटना NMCH में 11 मरीजों ने तोड़ा दम, अधिकारी की भी गई जान

AddText 04 26 08.21.31

बिहार में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फ़ैल है. रविवार बिहार सरकार की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के भीतर 68 लोगों की मौत हो गई है. राजधानी पटना स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में 11 मरीजों की मौत हुई है.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के लोगों को मिलने वाली है गर्मी से राहत इस तारीख को होगी मुसलाधार बारिश, भारी वज्रपात के साथ गिरेंगे ओला पत्थर जाने…

उधर पटना के एम्स में इलाजरत नालंदा जिले के जिला शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार की कोरोना से मौत हो गई है. इलाज के दौरान उन्होंने एम्स में आखिरी सांस ली है.

Also read: Bihar Weather – बिहार के इन 11 जिला में होने वाली है भारी वर्षा तेज आंधी के साथ वज्रपात जान लीजिये मौसम विभाग का अपडेट!

गुरूवार को बिहार सरकार की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे में 68 लोगों की मौत हुई है. कोविड डेडिकेटेड एनएमसीएच में आज 11 लोगों की मौत हुई. एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि आज  61 नए संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

जबकि 10 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ अपने घर वापस लौट गए. एपिडेमियोलॉजिस्ट ने बताया कि डब्ल्यूएचओ और भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सभी 111 शवों को अंतिम संस्कार के लिए भेज दिया गया है.

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

सरकार की ओर से दिए गए आंकड़े के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में कुल 1 लाख 491 लोगों की जांच हुई है, जिसमें 12 हजार 795 लोग पॉजिटिव मिले हैं. बिहार में अबतक कुल 3 लाख 14 हजार 286 मरीज ठीक हो चुके हैं. जिसके कारण बिहार में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 77.87% है. आज इतनी बड़ी संख्या में नए केस आने के बाद सूबे में एक्टिव मरीजों की संख्या 87 हजार 154 हो गई है.

आपको बता दें कि बिहार में कोरोना का कहर जारी है. पिछले 24 घंटे में कुल 12 हजार 795 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. हालांकि राजधानी पटना के लिए एक बड़ी राहत की खबर है. क्योंकि पटना में शनिवार की तुलना में आज लगभग 600 मरीज कम मिले हैं. जिसके कारण राजधानीवासियों ने थोड़ी राहत की सांस ली है.

Inout :- first bihar

Exit mobile version