Site icon First Bharatiya

यात्रीगण कृपया ध्यान दे ! रेल का सफ़र अब होगा महँगा 50 रुपये तक ज्यादा चुकानी पड़ेगी कीमत |

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 27

अगर आप भी भारतीय रेल में सफ़र करते है तो आपके लिए ये खबर ज़रूरी है जी हाँ दोस्तों! भारतीय रेलवे जल्दी ही आपको रेल में सफर करने के लिए 50 रुपये तक ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। रेल मंत्रालय ने नए सिरे से विकसित किए गए रेलवे स्टेशनों पर स्टेशन डेवलपमेंट फीस लगाने का फैसला किया है। रेलवे बोर्ड ने इस योजना को मंजूरी दे दी है। यह फीस रेल में चढ़ने (Boarding) और उतरने वाले (Alighting) यात्रियों से वसूल की जाएगी।

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

जानकरी के अनुसार रेलवेबोर्ड के मुताबिक यह फीस अलग-अलग क्लास से यात्रियों के लिए अलग-अलग होगी। उपनगरीय (Suburban) और सीजन टिकट को इससे अलग रखा गया है। बता दे की अनरिजर्व्ड पैसेंजरों के लिए यह फीस 10 रुपये होगी। इसी तरह रिजर्व्ड नॉन-एसी यात्रियों के लिए 25 रुपये, रिजर्व्ड एसी पैसेंजर्स के लिए 50 रुपये होगी।

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

प्लेटफ़ॉर्म टिकट भी होंगे महंगे |

जानकारी के मुताबिक रेलवे बोर्ड ने इस नई योजना को मंजूरी दे दी है, और रेल मंत्रालय द्वारा इसका चार्ज तय किया जाएगा। अगर यह योजना लागू होती है तो प्लेटफार्म टिकट भी 10 रुपए महंगे हे सकते हैं, इस पर जीएसटी भी देना होगा। एसडीएफ ऐसे सभी स्टेशनों पर एक समान होगा जहां विकासकार्य चल रहा है। इस संबंध में निर्देश अलग से जारी किए जाएंगे। अधिकारियों ने कहा कि एसडीएफ लगाने से रेलवे के लिए एक निरंतर राजस्व प्रवाह सुनिश्चित होगा।

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

Exit mobile version