Site icon First Bharatiya

बिहार के सीएम ने दिए आदेश पांच हजार से अधिक टोलों में ठीक होगी रोड की वयवस्था बनेगी पक्की सड़क

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb254 7

बिहार के सीएम श्री नीतीश कुमार ने जनता दरवार में दिए निर्देश बोले बिहार के अलग-अलग करीब 10 हजार टोलों के सड़क की वयवस्था को जल्द से जल्द ठीक किया जाए और पक्की सड़क का निर्माण किया जाए | जो इस सुविधा से अभी वंचित हैं। राज्य सरकार ने इसका सर्वे करा लिया है।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार में इस दिन दस्तक देगी मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जान लीजिये मौसम विभाग का फरमान

इसके लिए नौ हजार किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण होगा, जिसपर आठ हजार करोड़ खर्च होंगे। जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में सोमवार को गावों के अंदर और टोले में सड़क बनाने के कई मामले आये। इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इसको लेकर एक योजना भी बन रही है। ग्रामीण कार्य विभाग इस पर काम कर रहा है। 

Also read: Bihar Bhgalpur Road News : 12.54 करोड़ की लागत से बनेगा सडक और 515 करोड़ की लागत से बनेंगे शानदार फोरलेन

आपको बता दे की बिहार के 38 जिले में एक दो टोला नहीं है बल्कि एक लाख से ऊपर टोला है | जिन्हें मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत पक्की सड़क से जोड़ा गया है। मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने निर्देश दिया था कि जो टोले बच गये हैं, उन्हें चिह्नित कर वहां भी पक्की सड़क का निर्माण कराएं।

Also read: बिहार में तपती गर्मी के बीच बदला मौसम का मिजाज होगी मुसलाधार बारिश, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानिये…

ग्रामीण कार्य के सचिव पंकज पाल ने कहा कि इसको लेकर लोन के लिए ग्रामीण विकास मंत्रालय और नीति आयोग की सहमति मिल गई है। आर्थिक कार्य मंत्रालय के पास प्रस्ताव लंबित हैं। कुल खर्च का 70 प्रतिशत राज्य सरकार लोन लेगी। 

Exit mobile version