AddText 04 03 04.02.26

कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां फोन पर बात करने के चक्कर में एक नर्स ने महिला को एक ही समय में दो बाद वैक्सीन लगा दी. 

Also read: Train News : भागलपुर से दिल्ली के बीच चलेगी विशेष ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट और समय सारणी

यह मामला कानपुर देहात से सामने आया है. जहां मंडोली प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक एएनएम ने मोबाइल पर बात करते हुए महिला को एक ही समय में दो बार कोविड वैक्सीन लगा दी. 

Also read: जाना चाहते है मुंबई तो जान लीजिये यह खबर रेलवे ने कर दिया वादा एलान चलाने जा रही है 8 विशेष ट्रेन, जानिये रूट और टाइमिंग

बताया जाता है कि मंडोली की रहने वाली कमलेश देवी कोरोना वैक्सीन लगाने  मंडोली प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र आईं थी. जहां एएनएम अर्चना को स्वास्थ्य केंद्र में कोविड वैक्सीन लगाने की ज़िम्मेदारी दी गई थी.

Also read: आने वाले समय में सहरसा और मुजफ्फरपुर से भी चलेगी वन्दे भारत ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट एवं किराया

लेकिन अर्चना फोन पर बात करने में इतना व्यस्त थी कि उसने कमलेश देवी को एक ही बार में वैक्सीन की दो डोल लगा दी.

Also read: MEMU Train News : भीषण गर्मी के बीच रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन इन दो बड़े स्टेशनों के बीच दौड़ेगी ट्रेन, जाने…

जब महिला ने नर्स से बताया कि उसने दो टीका लगाया तो अर्चना पीड़िता को ही डांटने लगी. अर्चना ने कहा कि एक बार टीका लेने के बाद उन्हें हटना चाहिए था, इसमें उसकी कोई गलती नहीं है. 

एक ही बार में टीका के दो डोज लगाए जाने के बाद कमलेश देवी के हाथ में सूजन आ गई है और दर्द भी है.

स्वास्थ्य महकमे की ओर से हुई इतनी बड़ी लापरवाही कमलेश देवी की जिंदगी पर भारी भी पड़ सकती थी. इस बारे में जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जांच कराने की बात कही है. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...