दोस्तों बिहार रोड कनेक्टिविटी के मामले में पिछले कुछ सालों में बहुत तेजी से आगे बढ़ा है वहीँ दोस्तों जिस राज्य का रोड कनेक्टिविटी जितना बेहतर होगा वह राज्य विकाश भी उतनी ही तेजी से करेगी. नए एक्सप्रेसवे बनाकर पड़ोसी राज्यों तक अपनी पहुंच को और बेहतर बनाने की काम की जा रही है.

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

वहीँ यह फोरलेन प्राथमिक तौर पर राज्य से गुजरने वाले नेशनल हाईवे को 4 लेन में तब्दील किया गया है। दोस्तों वैसे देखा जाए तो बिहार में 43 नेशनल हाईवे हैं, जिनकी लंबाई 4917 किलोमीटर है, वहीँ इसके साथ ही बड़ी संख्या में वाहन चल रहे है.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

लेकिन आज के इस खबर में हम बात करने वाले है बिहार में बन रहे एक्सप्रेस-वे के बारे में बिहार के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेसवे का जाल पूरी तरह अभी बिछा हुआ है. जहाँ सबसे पहले हम आपको वाराणसी-रांची-कोलकाता एक्सप्रेसवे के बारे में बता देते है.

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

जो की इसका निर्माण 7 पॅकेज में होने वाला है. इसमें से 5 पैकेज में बिहार के कई हिस्सों को जोड़ते हुए एक्सप्रेस वे का निर्माण होगा। अगर इसकी लागत की बात करें तो अनुमानित लागत 28,500 करोड़ बताई गई है।यह 619 किमी लंबाई के साथ चार राज्यों को कवर करेगा।

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...