Site icon First Bharatiya

Driving License बनवाना हुआ आसान, अब नहीं काटने पड़ेंगे RTO के चक्कर

क्या आपको भी ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना है? अगर हां तो आपके लिए काफी अच्छी खबर है। बता दें कि ड्राइविंग लाइसेंस बनाना पहले से आसान हो गया है। अब आपको रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस (RTO) के चक्कर काटने की जरूरत नहीं पढ़ने वाली है, क्योकि केंद्र सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के नियमों को पहले से आसान कर दिया है। 

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में बदलाव डिजिटल मीडिया के लिए काफी अच्छा है, क्योंकि पहले लाइसेंस बनवाने के लिए हर रोज RTO पर सैकड़ों की संख्या में लोग आवेदन करते थे, जिसकी वजह से हर एक व्यक्ति का ड्राइविंग टेस्ट लेने में काफी दिक्क्त का सामना करना पड़ता था। 

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

पहले कई बार ड्राइविंग लाइसेंस के टेस्ट के लिए महीनों तक इंतजार करना पड़ता था। जिसकी वजह से प्रोसेस काफी लम्बा हो जाता था। अब इस प्रोसेस को आसान बनाने के लिए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने नई गाइडलाइंस जारी की। अब गैर लाभकारी संगठन और निजी कंपनियां भी ड्राइविंग लाइसेंस को जारी कर सकती है। 

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….
Exit mobile version