Site icon First Bharatiya

खुशखबरी! पटना मेट्रो में जल्द शुरू होगी बंपर वैकेंसी देखिये किन पदों पर होगी भर्ती

पटना मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है। पटना मेट्रो में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवा अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। उनका इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि जल्द ही पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

(पीएमआरसीएल) 22 पदों पर नियुक्ति करने जा रहा है। जल्दी इन पर पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी इसके लिए एजेंसी को हायर किया जा रहा है।

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

सरकार पटना मेट्रो को जल्द से जल्द शुरू करना चाहती है। इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। मेन पावर की जरूरत के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है। एजेंसी को हायर किया जा रहा है वहीं 22 पदों पर लोगों की नियुक्ति करेगी।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

इन पदों पर की जाएगी नियुक्ति। एक ड्राफ्ट मैन, दो आईटी एक्जक्यूटिव, पांच स्टेनोग्राफर, चार डाटा एंट्री ऑपरेटर, दस स्पोर्टिंग स्टाफ शामिल हैं। बता दें कि पटना मेट्रो के लिए तैयारी जोरों पर है। जल्द ही इसे धरातल पर लाने की तैयारी है। वहीं इसके लोगो को फाइनल करने के लिए भी तैयारी चल रही है।

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

बीएमआरसीएल ने एक प्रतियोगिता भी आयोजित की थी इसमें ओके लोगो का डिजाइन माना गया था। बेस्ट डिजाइन भेजने वाले को ₹50000 के इनाम की भी घोषणा की गई थी।

पीएमआरसीएल राजेंद्रनगर, मोइनुउल हक स्टेडियम, पटना विवि, पीएमसीएच, गांधी मैदान और आकाशवाणी के पास अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन निर्माण कर रही है. इसकी लागत 1951 करोड़ रुपये है। ये स्टेशन 2023 के अंत तक तैयार बनकर तैयार होंगे।

Exit mobile version