Site icon First Bharatiya

बिहार के सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान बंद, शादी और श्राद्ध के लिए ये है निर्देश

AddText 04 04 05.41.26 1

बिहार के सभी स्कूल, कॉलेज 12 अप्रैल तक बंद रहेंगे. सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का क्राइसिस मैनजमेंट ने लिया फैसला लिया है. कोरोना क्राइसिस मैनजमेंट ग्रुप की बैठक में लिया गया फैसला. इसके अलावे शादी समारोह में 250 लोग और श्राद्धकर्म में 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गयी है.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

बढ़ते कोरोना को रोकने के उद्देश्य से सीएम ने अधिकारियों को इस प्रकार का आदेश दिया है. कोरोना की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सीएम नीतीश ने आज हाईलेबल मीटिंग की. जिसमें क्राइसिस मैनेजमेंट के अधिकारी, डीजीपी समेत स्वास्थ्य विभाग के कई बड़े अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

उच्च स्तरीय बैठक में सीएम नीतीश ने सलाह देते हुए कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए पूरे राज्य में अधिक से अधिक टेस्टिंग कराएं.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

आरटीपीसीआर जांच को और बढ़ाए. जितनी अधिक जांच होगी, कोरोना संक्रमण के मामलों का पता चलेगा. कोरोना से लोगों को नुकसान नहीं पहुंचे, इसके लिए अलर्ट और एक्टिव रहना होगा.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

सीएम नीतीश ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सचेत रहने की जरूरत है, लोग सचेत रहेंगे तो कम से कम नुकसान होगा. सार्वजनिक आयोजनों को कुछ दिनों के लिए स्थगित रखा जाए.

कोविड-19 के लिए तैयार किये गए अस्पतालों में पूरी तैयारी रखें. कोविड-19 टीकाकरण की संख्या बढ़ायें ताकि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण हो सके. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के प्रति सभी सजग रहे, कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करे एवं मास्क का प्रयोग जरूर करें.

Exit mobile version