Site icon First Bharatiya

बिहार के इन इन जगहों पर लगातार 5 दिन होगी भारी बारिश, जानिए अपने क्षेत्रों का हाल ?

आईएमडी ने मौसम से संबंधित जानकारी देते हुए कहा बंगाल की खाड़ी में कम दबाव केंद्र धीरे-धीरे प्रदेश की ओर बढ़ता आ रहा है जिसके कारण बारिश के आसार बनते नजर आ रहे हैं। और अभी मानना है की इस बार अच्छी बारिश होगी। क्योंकि बिहार में गया से ट्रफ लाइन गुजर रही है। दूसरी तरफ प्रदेश में पुरवइया हवा चल रही है और इस पुरवइया हवा की रफ्तार 40 किमी प्रति घंटा है ।

Also read: बिहार में तपती गर्मी के बीच बदला मौसम का मिजाज होगी मुसलाधार बारिश, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानिये…

स्थिति को देखते हुए अनुमानित है के बादल पूरे प्रदेश में आने वाले 5 दिनों में छाए रहेंगे। और इससे दिन का तापमान गिरा रैह सकता है। आपको बता दें की शुक्रवार को पूरे प्रदेश में तकरीबन 15 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं दूसरी और बिहार राज्य में अब तक 597 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की जा चुकी है। यदि सामान्य की बात करें तो 18% ज्यादा है।

Also read: बिहार के इन 13 जिला में आंधी तूफ़ान के साथ होने वाली है मुसलाधार बारिश मौसम विभाग ने कारी किया येलो अलर्ट!

मौसम विभाग के अनुसार इस बार मानसून की सक्रियता लगातार बढ़ती जा रही है जिसके कारण अच्छी बारिश होगी। आने वाले 24 घंटों के अंतर्गत पटना, नवादा बांका, जमुई, भागलपुर मुंगेर, गया लखीसराय, शेखपुरा, नालंदा, जहानाबाद वैशाली अरवल के साथ-साथ कई जिलों में बारिश होगी। और बारिश के साथ आकाशीय बिजली चमकने का भी अनुमान लगाया जा रहा है। आपको बता दें शुक्रवार को राजधानी पटना के कुछ हिस्सों में बारिश अच्छी हुई। मानना है की बारिश का केंद्र एक बार फिर दक्षिण बिहार रैह सकता है।

Exit mobile version