Site icon First Bharatiya

Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

Mausam Update

Mausam Update

इस समय बिहार सहित आस-पास के राज्यों में बहुत गर्मी पद रही है यूँ कहे तो अधिकतम तापमान ४० डिग्री के पर पंहुच चूका है लोग गर्मी के मारे घर से बाहर नहीं निकल रहे है. अभी सिर्फ उसी को राहत है जिसके घर में एसी और कूलर है बाकी यह गर्मी सबको परेशान किये हुआ है.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

इसके चलते मौसम विभाग ने बिहार के १० से अधिक जिला में हीट को लेकर येल्लो अलर्ट जारी कर दिया है और लोगों को घर से निकलने पर पाबंदी लगा दिया है. सबसे अधिक पुरे बिहार में गया का तापमान दर्ज किया गया है बीते दिनों इस जिले का तापमान ४२ डिग्री से भी अधिक दर्ज की गई है.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

ग्रामीण इलाके में अधिक पेड़-पौधे होने के कारण लोगों को उतना परेशानी का सामना नहीं करना पद रहा है लेकिन शहरी इलाके में लोगों का गर्मी के मारे बुरा हाल हो चूका है. वहीँ बताया जा रहा है की बिहार में बारिश होने की भी आसार है.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

अगर आप भी बारिश का इन्तजार कर रहे है तो आपको बता दूँ की अगर पश्चिमी विक्षोभ या वेस्टर्न डिस्टर्बन्स सक्रिय हुआ तो बिहार में मुसलाधार बारिश होने की संभावना है उसके साथ ही आंधी तूफ़ान और ओलावृष्टि गिरने की भी बात बताई जा रही है.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

Exit mobile version