Site icon First Bharatiya

Bihar Weather : बिहार के 7 इन जिला में होगी तेज आंधी के साथ बारिश, चलेगी तेज हवा जान लीजिये मौसम विभाग का अपडेट

segeeages

दोस्तों अप्रैल का महिना चल रहा है और आज 11 अप्रैल है प्रदेश में ईद का त्यौहार है इसके साथ ही बिहार में मौसम भी करवट फेर रही है. आपको बता दूँ की मौसम विभाग ने 7 जिला के लोगों को कड़ी चेतावनी दी है. चलिए जानते अहि क्या है लेटेस्ट अपडेट इसके बारे में…

Also read: Bihar Weather Report : बिहार में होने वाली है मुसलाधार बारिश लोगों को मिलने वाली है गर्मी से छुटकारा!

दोस्तों जिन जिला के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है उसमें भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, गया, नवादा, जमुई और बांका जैसे जिला को मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले पांच दिनों के दौरान दिन के तापमान में दो से 3°C की बढ़ोतरी होने की संभावना है.

साथ ही हित वेब की ओर संकेत भी दिए जा रहे है. इसके अलावा इन सभी जिला में तेज हवा के साथ आंधी आने की भी संभावना है. इन जिलों में मेघगर्जन के साथ बिजली चमकेगी और हल्की बारिश होने की संभावना है. हवा और वर्ज्पात को लेकर येलो अलर्ट दिया गया है.

मौसम विभाग की ओर से जिन जिला को हित वेब की अलर्ट दी गई है उनमें सिवान, सारण, पटना, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, औरंगाबाद, गया, शेखपुरा, लखीसराय, मुंगेर और के साथ समस्तीपुर को शामिल किया गया ही बताया गया अहि की इन जिला में अगले 2 से 3 दिनों में 36°C से 38°C के बीच न्यूनतम तापमान रहने की संभावना है.

Exit mobile version