Site icon First Bharatiya

बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी एअरपोर्ट बनाने को लेकर पास हुआ केबिनेट से मंजूरी इन दो जिला में बहुत जल्द बनकर होंगे तैयार!

airport in bihar

airport in bihar

बाकी राज्यों के तुलना में बिहार में एअरपोर्ट अभी कम है और इस पर बिहार सरकार लगातार काम कर रही है आपको बता दूँ की बिहार में अभी 2 और एअरपोर्ट का निर्माण होना बाकी है जिसकी स्वीकृति पिछले दिनों केबिनेट की बैठक में मिल गई है.

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

इससे पहले राजधानी पटना के साथ गया और दरभंगा में अभी स्वचालित एअरपोर्ट है जबकि इसके अलावा 2 और एअरपोर्ट के निर्माण के लिए बिहार सरकार की ओर से स्वीकृति प्रदान की गई है. जो की बहुत जल्द उस पर काम भी किये जायेंगे भागलपुर और नालंदा में यह एअरपोर्ट बनाई जानी है.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

अगर हम वर्तमान समय के भागलपुर वाले एअरपोर्ट की लम्बाई की बात करें तो भागलपुर में वर्त्तमान हवाई अड्डे को स्थानान्तरित करते हुए न्यूनतम 6000 फीट की लम्बाई रनवे तथा एक टर्मिनल भवन के निर्माण करने के लिए जमीन को चिन्हित किया गया है.

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

भागलपुर में जो एअरपोर्ट बनाई जानी है उसके लिए लगभग 475 एकड़ जमीन की जरूरत पड़ने वाली है. और जल्द ही जमीन अधिग्रण की प्रक्रिया भी शुरू की जायेगी. यह ग्रीन फिल्ड एयरपोर्ट भागलपुर के  गोराडीह बानगी यह एयरपोर्ट पूरी तरह से ग्रीनफील्ड एअरपोर्ट होने वाली है.

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

Exit mobile version