Site icon First Bharatiya

बिहार के लिए चेतावनी: पटना समेत 11 जिलों में येलो अलर्ट, बिजली गिरने की भी आशंका

AddText 07 06 08.39.05

: बिहार में मानसून लगातार अपनी स्थिति को बदल रही है। कभी एकाएक आसमान में बादल छा जाते हैं तो कभी भारी बारिश शुरू हो जाती है। बता दे की राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान मानसून की स्थिति सामान्य बनी हुई है। और शुक्रवार को सूबे में एक दो जगहों पर मध्यम बारिश दर्ज हुई। बता दे की सोमवार को भी विभिन्न जिले में बारिश हुई।

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

जिसमें गया में 69 मिमी और पूर्णिया में 45 मिमी बारिश दर्ज की गई। सबसे अधिक बारिश बांका जिले के बेलहर में दर्ज की गई। यहां 24 घंटे में 70 मिमी बारिश हुई। इधर, दक्षिण बिहार में अधिकतम तापमान सामान्य से एक से तीन डिग्री तक अधिक है। जिससे लोगों को गर्मी और उमस महसूस हो रही है।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

इन जिलों के लिए अलर्ट जारी : मौसम विभाग की माने तो राज्य के पूरे दक्षिण मध्य और दक्षिण पूर्व बिहार के ऊपर संवाहनीय बादल बने हुए हैं। ये बाद कभी-कभी भारी वर्षा के कारक होते हैं। साथ ही वज्रपात और मेघ गर्जन की स्थिति भी इन इलाकों में बन सकती है। मौसम विभाग ने पटना, बेगूसराय, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, लखीसराय सहित, दक्षिण पूर्व बिहार में भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया के लिए येेलो अलर्ट जारी किया है।

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

इन जिलों में अगले 24 घंटे में गरज के साथ बारिश के आसार हैं। बता दे की बिहार में मौसम सिस्टम के अनुसार एक अन्य ट्रफ रेखा बिहार से तटीय ओडिशा तक झारखंड होकर जा रहे हैं। इसके प्रभाव से 24 से 48 घंटे में तराई वाले इलाकों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

Exit mobile version