Site icon First Bharatiya

भागलपुर की बेटी ने CTET, STET के बाद दारोगा परीक्षा में भी मारी बाजी, लेकिन अभी नहीं रुकेगा कदम

AddText 06 22 11.45.48

भागलपुर के करहरिया गांव निवासी शिक्षक की पुत्री मधु भारती ने सीटीईटी एसटीईटी व दारोगा की रिजल्ट निकालने में कामयाब हुई है। लेकिन यह कदम अभी नहीं रुकेगा। मधु का एसडीएम बनने का लक्ष्य है।

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

भागलपुर के सुल्‍तानगंज प्रखंड के बाथ थाना क्षेत्र स्थित करहरिया गांव निवासी सहायक शिक्षक देवदत्त प्रसाद सिंह व कविता सिन्हा की 26 वर्षीय बड़ी पुत्री मधु भारती ने सीटीईटी, एसटीईटी व दारोगा की रिजल्ट निकालने में कामयाब हुई है। लेकिन मधु की लक्ष्य एसडीएम बनने की है। जिसके लिए बीपीएससी की तैयारी में जुटी हुई है। फिलहाल केन्द्रीय विद्यालय व उच्च विद्यालय की शिक्षिका पद को छोड़ दारोगा पद चयन की है।

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

पिता बोले महिला उत्पीडऩ को देख, पीडि़त महिला को न्याय दिलाने के लिए ठान मधु एसडीएम बनना चाहती है। इसके लिए बीपीएससी की तैयारी भी कर रही है। दूसरी ओर पुत्री ने सीटीईटी, एसटीईटी व दारोगा की रिजल्ट निकाली है। जिसमें फिलहाल दारोगा की नौकरी करने की निर्णय ली है। इधर मधु की बेहतर प्रयास को देख पूरा करहरिया सहित आस-पास के गांवों के लोगों के बीच भी खुशी की लहर देखने को मिल रही है।

लगातार सफलता का परचम लहराने वाली मधु से मिलने लोग रहे हैं। उन्‍हें बधाई दे रहे हैं। उनसे प्रेरणा ले रहे हैं। उनकी पढ़ाई के बारे में पूछताछ करते हैं। किसे तैयारी की, इसकी जानकरी लेते हैं। मधु की इस उपलब्धि से स्‍वजन ही नहीं, बल्कि आसपास के सभी लोग खुश हैं। 

Exit mobile version