Site icon First Bharatiya

शादी से पहले एयरहोस्टेस थीं चिराग की मां, रीना को देखते ही प्यार में पागल हो गए थे रामविलास पासवान

AddText 06 16 08.03.26

चिराग पासवान केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की दूसरी पत्नी रीना के बेटे हैं। रामविलास पासवान ने दो शादियां की हैं। पहली पत्नी का नाम राजकुमारी देवी है।पासवान की पहली पत्नी से दो बेटियां हैं जबकि दूसरी पत्नी रीना से एक बेटा और एक बेटी है। पासवान ने पंजाब की रहने वाली रीना से साल 1982 में शादी की थी। उनकी पहली शादी 1960 में हुई थी। चुनाव में लालू के बेटे ने पासवान की पत्नी का नाम पूछकर माहौल को गर्मा दिया है।

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

पासवान ने ये दिया था हलफनानालोकजनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने लोकसभा चुनाव के दौरान पहली बार खुलासा किया था कि उन्होंने 1981 में पहली पत्नी से तलाक लिया था। पासवान ने यह खुलासा तब किया तब जनता दल यूनाइटेड ने उनकी वैवाहिक स्थिति को लेकर नामांकन को चुनौती दी थी। हाजीपुर के तत्कालीन सांसद और जदयू उम्मीदवार राम सुंदर दास के एजेंट कन्हैया प्रसाद ने पासवान के मामले को उठाते हुए कहा था कि उन्होंने अपने हलफनामे में पहली पत्नी का राजकुमारी देवी के नाम का जिक्र नहीं किया था।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

1983 में हुई रीना से शादीपहले की तरह पासवान ने इस बार भी अपनी दूसरी पत्नी रीना का नाम हलफनामे में बताया है। रीना हरियाणा की रहने वाली है। रीना और पासवान की शादी 1982 में हुई थी। रीना और पासवान का एक बेटा भी है,जिसका नाम चिराग पासवान है। चिराग पासवान जमुई से चुनाव लड़ रहे हैं। पासवान की दो बेटियां हैं,ऊषा और आशा। दोनों बेटियां पहली पत्नी से है और दोनों की शादी हो चुकी है। 

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत
Exit mobile version