Site icon First Bharatiya

बिटिया हो तो विनीता जैसी: पहले SI बनकर नाम किया रोशन, अब BPSC पास कर बनी अधिकारी

AddText 06 10 07.18.27

BPSC 64वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा में वैशाली जिले के घोसवर गांव निवासी सब-इंस्पेक्टर विनीता ने सफलता हासिल की हैं. तो आइये जानते हैं उनकी इस सफलता के पीछे की कहानी…

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

शेखपुरा: बीपीएससी की परीक्षा (BPSC Exam) में सदर थाना के सब-इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत विनीता ने सफलता पाई है. जिसे लेकर सदर थाना में कार्यरत सभी पुलिस बलों के बीच खुशी का माहौल देखा जा रहा है. सदर थानाध्यक्ष विनोद राम सहित अन्य अधिकारियों ने विनीता को बधाई दी.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

मेहनत कर पाया लक्ष्य
दरअसल, वैशाली जिले के घोसवर गांव निवासी स्वर्गीय विजय सिंह की पुत्री विनीता कुमारी ने अपनी मेहनत और लगन के दम पर अपने लक्ष्य को हासिल किया है. उन्होंने बताया है कि उनके पिता छोटे से डाकघर के एक पोस्ट मास्टर थे. चार भाई-बहनों में विनीता सबसे बड़ी हैं.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

ट्यूशन पढ़ाकर भाई-बहन को पढ़ाया
घर की आर्थिक हालत को देखते हुए विनीता कुमारी ने घर की जिम्मेदारी संभाली. उसने घर-घर जाकर ट्यूशन पढ़ाना शुरू किया. जिससे होने वाली आय से तीनों छोटे भाइयों की पढ़ाई लिखाई शुरू हुई. इसके साथ ही अपनी पढ़ाई भी जारी रखी.

बीपीएससी परीक्षा में लिया भाग
विनीता ने 64वीं बीपीएससी की परीक्षा में भाग लिया. जिसका रिजल्ट रविवार को प्रकाशित किया गया. जिसमें उन्होंने सफलता हासिल की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 65वीं बीपीएससी की परीक्षा में भी मुख्य परीक्षा में शामिल हो चुकी है. जिसका परिणाम जुलाई माह में घोषित होगा. जबकि 86वीं संयुक्त परीक्षा की पीटी क्लियर कर चुकी हैं.

Exit mobile version