Site icon First Bharatiya

बंद होगा पटना का मीठापुर बस स्टैंड, बनकर तैयार हुआ पाटलिपुत्र बस टर्मिनल, यात्रियों को VIP सुविधा

AddText 06 03 11.59.57

पटना का मीठापुर बस स्टैंड 15 जुलाई से होगा बंद, 15 जून से इन 4 जिलों की बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से खुलेंगी : पटना का मीठापुर बस स्टैंड 15 जुलाई से पूरी तरीके से बंद हो जाएगा. नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने आज इस संबंध में आदेश दिए हैं. उन्होंने मीठापुर बस स्टैंड को पाटलिपुत्र बस टर्मिनल बैरिया में शिफ्ट करने को लेकर कई निर्देश दिए। अधिकारियों के साथ बैठक में प्रधान सचिव ने कहा कि 15 जुलाई से मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह से बंद करें और पाटलिपुत्र बस टर्मिनल को पूर्णतया संचालित करें.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

उन्होंने कहा कि पटना शहर राजधानी होने के साथ-साथ प्रतिष्ठित अध्ययन केंद्र, आर्थिक गतिविधियां एवं चिकित्सा सुविधा का केंद्र है, ऐसे में विभिन्न जिलों एवं अन्य राज्यों से आम नागरिक बस के माध्यम से आते हैं ,अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल से पिछले वर्ष बसों का संचालन किया जा रहा है, लेकिन कुछ जिलों के लिए अब तक वहां से बसों का परिचालन किया जा रहा है. सभी संबंधित पदाधिकारी इसे पूर्णतया संचालित करने की दिशा में काम करें, ताकि सभी जिलों की बसें यहां से खुल सके.

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

नगर विकास के प्रधान सचिव ने आदेश दिया कि 15 जुलाई से पहले जीरोमाइल से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के संपर्क पथ के चौड़ीकरण का कार्य पूर्ण करें और टर्मिनल के निकट पुलिया का निर्माण 20 जून तक कर लें. बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए बुडको के प्रबंध निदेशक को कहा गया कि वे निर्बाध रूप से वहां पर ट्रॉली माउंटेड पंप की सुविधा सुनिश्चित करें ताकि काम नहीं रुके. प्रधान सचिव ने निर्देश दिया कि 15 जून से नालंदा, नवादा, शेखपुरा और जमुई की यात्री बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से संचालित करने को लेकर आवश्यक कार्रवाई पूर्ण करें. इसी प्रकार धीरे-धीरे 15 जुलाई से सभी जिलों की बसों को संचालित करने का प्लान बनाएं. 

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?
Exit mobile version