Site icon First Bharatiya

बाढ़ सुरक्षा में न हो कोताही, CM नीतीश ने कहा- मैं खुद जमीन पर आकर लूंगा जायजा

AddText 05 27 12.48.56

बिहार में अभी कोरोना का कहर जारी है हालांकि संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी तो आ गई है लेकिन अभी भी मृत्यु दर में ज्यादा कमी नहीं दिखाई दे रही है. इधर सीएम नीतीश कुमार ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को गंगा उद्वह योजना के तहत गंगा नदी के पानी को शुद्ध पेयजल के रूप में राजगीर, बोधगया, गया और नवादा तक पहुंचाने के काम में तेजी लाने को कहा है. साथ ही बाढ़ से सुरक्षा को लेकर निगरानी बरतने का सीएम ने आदेश दिया है.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

बुधवार को वीडियो कॉन्फे्रेंसिंग के माध्यम से जल संसाधन विभाग विभाग की समीक्षा बैठक हुई. जिमसें सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति सामान्य होने के बाद निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थल पर जाकर वह जमीनी जायजा लेंगे, जो कार्य पूर्ण हो गये हैं, उसे भी देखेंगे.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बाढ़ प्रक्षेत्र में चलायी जा रही महत्वपूर्ण योजनाओं की सतत निगरानी करते रहने का निर्देश दिया, ताकि बचे हुए कार्य तेजी से पूर्ण हो सकें. उन्होंने कहा कि तटबंधों के ऊंचीकरण, सुदृढ़ीकरण एवं पक्कीकरण कार्य को प्राथमिकता में रखते हुए पूरा करें.

Also read: सफ़र कीजिये वन्दे भारत एक्सप्रेस से बचाएगी आपको पुरे 50 मिनट का समय, इस रूट पर होने जा रही है शुरू

मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रक्षेत्र में चलायी जा रही महत्वपूर्ण योजनाओं की सतत निगरानी करते रहने का निर्देश दिया, ताकि बचे हुए कार्य तेजी से पूर्ण हो सकें. उन्होंने कहा कि तटबंधों के ऊंचीकरण, सुदृढ़ीकरण एवं पक्कीकरण कार्य को प्राथमिकता में रखते हुए पूरा करें. इसके साथ ही उन्होंने वाल्मीकिनगर को इको टूरिज्म का सेंटर बनाना चाहते हैं.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

वाल्मीकिनगर में एक तरफ नदी है, तो दूसरी तरफ पहाड़ और जंगल हैं, वहां का दृश्य बहुत सुंदर और मनोरम है. समीक्षा के दौरान जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस ने प्रजेंटेशन के जरिये जल संसाधन विभाग की महत्वाकांक्षी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी.

Exit mobile version