Site icon First Bharatiya

बिहार में Lockdown-3 को लेकर अहम फैसला आज, बढ़ सकता है लॉकडाउन

AddText 05 23 12.25.13

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. जिसके बाद से संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है. आपको बता दें कि प्रदेश में 5 मई को पहली बार लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. जिसके बाद 16 मई से 25 मई तक लॉकडाउन की अवधी को बढ़ाया गया था. ऐसे में कहा जा रहा है कि राज्य सरकार के उच्च स्तरीय बैठक के बाद लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला लिया जा सकता है.

Also read: सासाराम, डीडीयू, प्रयागराज, कानपुर होते हुए यहाँ तक जायेगी ट्रेन बिहार से खुलने वाली 5 स्पेशल ट्रेन, जानिये टाइम टेबल के साथ रूट

आपको बता दें कि आज यानी कि रविवार को आपदा प्रबंधन की लॉकडाउन-3 को लेकर निर्णय होने वाला है. इधर गृह विभाग के सुत्रों की माने तो आज की बैठक में सीएम नीतीश कुमार को लॉकडाउन की जानकारी दी जाएगी.

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

उनकी सहमति के बाद मुख्‍य सचिव राज्‍य में लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं. इस बार लॉकडाउन के गाइडलाइन में भी कुछ बदलाव होगा. शहरों में लॉकडाउन में कुछ छूट दी जा सकती है, मगर गांवों में इस बाद सख्‍ती होगी.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

बताया जा रहा है कि इस बार राज्य सरकार नए लॉकडाउन के गाइडलाइन में गांव में सख्ती का नियम जारी करेगी. आपको बता दें कि इस समय शहरों की तुलना में गांवों में कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी गई है. जो कि राज्य सरकार के लिए चिंता का कारण बन गया है. इससे पहले स्वास्थ्य विभाग ने गांवो में कोरोना को रोकने के लिए स्पेशल तैयारी करने पर विचार कर रही है.

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

Exit mobile version