बिहार में कोरोना के कहर को रोकने के लिए राज्य सरकार लॉकडाउन को आगे बढ़ा सकती है. सरकारी सूत्रों से ऐसी ही खबर मिल रही है. दो दिनों के भीतर सरकार इस पर फैसला ले सकती है. सूबे में जून के पहले सप्ताह तक लॉकडाउन लागू किये जाने की संभावना है.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

राज्य सरकार के एक वरीय अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की पूरी संभावना है. सूबे में 5 मई से लॉकडाउन लगाया गया है. पहले 15 मई तक लॉकडाउन का एलान किया गया औऱ फिर उसे 25 मई तक बढ़ाया गया. सरकारी अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन लगाने के बाद राज्य भर में कोरोना के संक्रमण में काफी गिरावट आयी है. 15 मई को बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 7800 के करीब था, जो कि अब लगभग 5200 के आसपास पहुंच गया है.  जाहिर है लॉकडाउन से काफी राहत मिली है. लेकिन खतरा अभी टला नही है. ऐसे में इसे औऱ आगे बढाने का फैसला तय है. 

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

1621615495062

कुछ चीजों को मिल सकती है छूट
सरकारी सूत्रों के मुताबिक दो दिनों के भीतर सूबे के क्राइसिसि मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी. बैठक में कोरोना को लेकर हालात पर चर्चा होगी औऱ लॉकडाउन को लेकर फैसला लिया जायेगा. सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार कुछ नयी छूट दे सकती है. सरकार ने पहले लॉकडाउन के बाद दूसरे लॉकडाउन में कुछ छूट दिया था. कृषि संबंधी दुकानों से लेकर हार्डवेयर दुकानों को तय अवधि में सप्ताह में तीन दिन खोलने की इजाजत दी गयी थी. अब राज्य सरकार के अधिकारी इसकी पडताल करने में लगे हैं कि किन औऱ दुकानों औऱ प्रतिष्ठानों को छूट दी जा सकती है ताकि सूबे में आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह से ठप न पड़ जायें. सोमवार को इसका फैसला हो जायेगा.

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...