Site icon First Bharatiya

पटना एयरपोर्ट पर भी दिखा चक्रवाती तूफान ताउते का असर, 21 जोड़ी फ्लाइट्स कैंसिल

AddText 05 18 07.38.05

पटना. महाराष्ट्र और गुजरात में आए चक्रवाती तूफान (Cyclonic Storm) का असर बिहार में भी देखने को मिल रहा है. खास कर पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर इसकी झलक साफ-साफ दिखाई दे रही है. यही वजह है कि सोमवार को पटना एयरपोर्ट से 21 जोड़ी फ्लाइट्स को रद्द (21 Pair Flights Canceled) करना पड़ा है.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

जानकारी के मुताबिक, तूफान की आशंका को देखते हुए मुंबई, अहमदाबाद और सूरत के विमानों को रद्द कर दिया गया है. सोमवार को पटना एयरपोर्ट पर विमानों के रद्द होने की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी हुई. ज्यादातर स्पाइस जेट के विमान रद्द हुए हैं.

Also read: सासाराम, डीडीयू, प्रयागराज, कानपुर होते हुए यहाँ तक जायेगी ट्रेन बिहार से खुलने वाली 5 स्पेशल ट्रेन, जानिये टाइम टेबल के साथ रूट

जानकारी के अनुसार, विमान रद्द होने की वजह से विमानन कंपनी का टिकट काउंटर बंद रहा. पटना में विमानन कंपनियों के प्रतिनिधियों द्वारा जानकारी दी गई कि मुंबई और गुजरात में आए चक्रवाती तूफान के कारण मुंबई, सूरत और अहमदाबाद एयरपोर्ट से विमानों का परिचालन सोमवार को काफी देर तक बंद रखना पड़ा. इसके कारण पटना आने वाली या फिर पटना से मुंबई और अहमदाबाद जाने वाली कई विमानों का परिचालन रद्द कर दिया गया.

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

ऐसे में यात्रियों को सबसे अधिक परेशानी दोपहर के भोजन को लेकर उठानी पड़ी. सारे होटल और रेस्टोरेंट बंद होने के कारण उन्हें भोजन तक नहीं मिल पाया. संक्रमण की वजह से लोग बाहर का खाना खाने से वैसे भी परहेज कर रहे थे. एयरपोर्ट सूत्रों की मानें तो विमानों के रद्द होने की वजह तूफान के अलावा दिल्ली, चेन्नई, रांची के विमानों के टिकटों की कम बुकिंग भी थी.

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

एयरपोर्ट पर यात्रियों की परेशानी विमानों के रद्द होने से ज्यादा रही. सोमवार को दिल्ली के टर्मिनल टू एयरपोर्ट के बंद होने का असर भी देखने को मिला. सोमवार को पटना एयरपोर्ट से रद्द होने वाले विमानों की संख्या 21 जोड़ी थी.

साभार :- daily Bihar

Exit mobile version