Site icon First Bharatiya

ये हैं विश्व के सबसे आलसी क्रिकेटर, लिस्ट में 3 भारतीय शामिल

AddText 05 15 02.37.03

क्रिकेट के मैदान में आपने जोंटी रोड्स जैसी फुर्ती देखी होगी, महेन्द्र सिंह धोनी की तेज रनिंग देखी होगी लेकिन क्या आप क्रिकेट के सबसे आलसी क्रिकेटर के बारे में जानते हैं. क्रिकेट को आमतौर पर फुर्तीले खिलाड़ियों का खेल माना जाता रहा है, लेकिन इस खेल में कम फुर्तीले और लेजी खिलाड़ियों ने भी खूब नाम कमाया है.

Also read: भागलपुर, सहरसा, मुजफ्फरपुर एवं गया होते हुए राजधानी दिल्ली तक जायेगी यह ट्रेन, जान लीजिये क्या होगी टाइम टेबल…

तो आइए हम आपको बताते हुए दुनिया के कुछ सबसे आलसी क्रिकेटर के बारे में जिनके लिए मैदान में दौड़ना या फिल्डिंग के दौरान गेंद पकड़ना किसी टास्क कम नहीं था।

Also read: अगर आपके भी पंखे नहीं दे रही है हवा कर दीजिए एक छोटा सा काम, देने लगेगी AC जैसी फर्राटेदार हवा, जानिये….

क्रिस गेल

मौजूदा दौर के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में गिने जाने वाले क्रिस गेल को  विकेटों के बीच में दौड़ लगाना बिल्कुल पसंद नहीं, दौड़ कर 1-1 या 2-2 रन बनाने से ज्यादा वो गेंद को मैदान के बाहर भेजने में ज्यादा विश्वास करते हैं. फील्डिंग में भी क्रिस गेल का हाल बुरा है, वो संभवतः मौजूदा वेस्टइंडीज टीम के सबसे खराब और आलसी खिलाड़ियों में गिने जाते है.

Also read: Saharsa To New Delhi : सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, जान लीजिये क्या होने वाली है समय सारणी

मुनाफ पटेल 

मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों की फील्डिंग में बहुत सुधार देखने को मिला है, लेकिन मैदानी फील्डिंग में अभी भी भारतीय टीम को बहुत सुधार की आवश्यकता है. खराब मैदानी फील्डिंग का सबसे सटीक उदाहरण हैं मुनाफ पटेल.

Also read: Patna Metro News : राजधानी पटना वाला मेट्रो को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिये कब से ट्रैक पर दौड़ेगी पहली मेट्रो ट्रेन

इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी शुरूआत करने के बाद से उनका आलसी अंदाज बढता ही गया. नतीजा मैदान में वो हमेशा गेंद के पीछे ही भागते दिखाई दिए. उनकी पेस में भी निरंतर गिरावट दर्ज की गई. भारत का यह पूर्व दिगज खिलाड़ी हमेशा से ही अपने आलसी स्वाभाव के लिए चर्चित था.


युसुफ पठान भी हैं आलसी क्रिकेटर

यूसुफ पठान ने अपने आक्रमक अंदाज के दीवाने तो बहुत से फैन बनाये हैं, लेकिन क्या आपने कभी नोटिस किया है कि यूसुफ पठान की विकेटों के बीच दौड़ कितनी खराब है. हालांकि बल्लेबाजी के दौरान बड़े शाट खेलकर पठान अपनी इस कमी को छुपा जाते हैं, लेकिन फील्डिंग के दौरान उनकी ये कमी सबके सामने उजागर हो जाती है. अब पठान की बल्लेबाजी में भी पहले के जैसी धार नहीं दिखती शायद इसी कारण आईपीएल के आगामी सीजन के लिए किसी भी टीम ने इस विस्फोटक बल्लेबाज पर बोली लगाना ठीक नहीं समझा.

रोहित शर्मा

एकदिवसीय क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाने वाले भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को भी मैदान पर काफी आलसी क्रिकेटर माना जाता है. शायद या इसलिए भी हो सकता है क्योंकि भारतीय टीम में रोहित के अतिरिक्त अन्य सभी खिलाड़ी बहुत ही फिट हैं.

रोहित को कई बार रन आउट होते हुए या साथी बल्लेबाज को रन आउट कराते हुए भी देखा गया है. रोहित ने कई बार तो अपने कप्तान विराट कोहली को भी रन आउट करवाया है.

Exit mobile version