Site icon First Bharatiya

विदेशों में लाखों की नौकरी को छोड़कर पूजा यादव ने ठानी अपनी देश सेवा और आज अपने देश में आईपीएस अफसर बन गए

jtyujr

दोस्तों आज के समय में आईएस आईपीएस बनना आसन बात नहीं है चलिए जानते है आईपीएस पूजा न्यादाव के बारे में की उन्होंने कैसे हाशिल की इतनी बड़ी कामयावी सबसे पहले आपको बता दूँ की आईपीएस पूजा यादव का जन्म 20 सितंबर 1988 को हुआ था.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

Image Credit – Instagram

उनका बचपन हरियाणा में बिता हुआ है पूजा यादव की गिनती देश की सबसे खूबसूरत प्रशासनिक अफसर मै की जाती है वह 2018 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं पूजा यादव ने इस सरकारी नौकरी से पहले देश-विदेश में कई नौकरियां भी की है.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

Image Credit – Instagram

आईपीएस पूजा यादव की शुरुआती की पढ़ाई ई हरियाणा से हुई है और आईपीएस पूजा यादव के बारे में बताया जाता है की पूजा यादव बचपन से ही पढने में काफी तेज तरार छात्रा थी.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

Image Credit – Instagram

उन्होंने बायोटेक्नोलॉजी एंड फूड टेक्नोलॉजी में एमटेक की डिग्री हासिल की है इसके बाद वह कनाडा चली गई थी और कुछ सालों तक कनाडा में नौकरी करने के बाद व जर्मनी चली गई थी. लेकिन उसके बाद वह फिर से भारत आ गई.

Image Credit – Instagram

आईपीएस पूजा यादव ने भारत आकर यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी उन्होंने पहले प्रयास में असफल होने के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी थी और अपने दोगुनी मेहनत के साथ दूसरे प्रयास में वह 174वी रैंक हासिल कर सफल हो गई थी पूजा यादव ने साल 2018 बैच के आईपीएस अधिकारी बन गए हैं.

Image Credit – Instagram

Exit mobile version