Site icon First Bharatiya

अनपढ़ पिता ने घर के 11 सदस्य को बनाया आईएस आईपीएस समेत बड़े पद के अधिकारी, इनके बारे में जान आप भी हो जांयेंगे हैरान

ut67

दोस्तों आज के इस खबर में जानेंगे की एक परिवार के 1-2 नहीं बल्कि पुरे 11 सदस्य बड़े-बड़े पद पर स्थापित है कोई आईएस है तो कोई आईपीएस तो कोई dsp जानेंगे की कैसे सभी लोग बने इतने बड़े अधिकारी आखिर इसके पीछे की क्या है सच्चाई चलिए जानते है इसके बारे में….

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

Image Credit – Twitter

अभी के समय में हर माता-पिता का सपना होता है की हमारे बच्चे पढ़-लिखकर बड़े अधिकारी बने और अपने समाज सहित पुरे देश का नाम ऊँचा करें दोस्तों किसी गाँव में अगर एक आईएस या आईपीएस अधिकारी बन जाता है तो पुरे गाँव के लिए वह बहुत ही गर्व की बात होती है.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

Image Credit – Twitter

लेकिन हम जिस परिवार के बारे में बात कर रहे अहि उस परिवार में 1-2 नहीं बल्कि पुरे 11 सदस्य बड़े अधिकारी बने है. और उस परिवार के मुखिया चौथा क्लास भी पास नहीं है लेकिन उन्होंने सभी को ऐसा संस्कार दिया वो वाकई काबिले तारीफ है.

Image Credit – Twitter

दोस्तों हम जिस परिवार के बारे में बात कर रहे है उस परिवार के मुखिया का नाम चौधरी बसंत सिंह श्योंकद है और वो भले ही पढ़े-लिखे नहीं है लेकिन उनके अन्दर वो गुण है जो पढ़े लिखे के पास भी बहुत कम होता है दोस्तों एक कहावत है की अगर आपके आचरण अच्छे है तो डिग्री माइने नहीं रखती है.

Exit mobile version