Site icon First Bharatiya

हाईट छोटी होने के कारण ताना मारते थे लोग अपनी मेहनत के बदौलत बनी आईएस अफसर ताने बदल गए ताली में

ede3rr

दोस्तों हमें किसी के शारीरिक बनाबट को देखकर कुछ भी गलत कमेंट नहीं करना चाहिए चाहे वो कैसा भी हो मोटा पतला काला-गोरा लम्बा नाता कैसा भी हो उसके शारीरिक बनाबट पर हमें कमेंट नहीं करनी चाहिए. क्यूंकि हम सभी इंसान को उपरवाले ने बनाया है.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

Image Credit – Twitter

और इंसानियत के नाते किसी के शारीरिक बनाबट पर सवाल नहीं करनी चाहिए आज के स्टोरी कुछ ऐसी ही है जिसमें एक लड़की जिसका हाईट काफी छोटा होने के कारण उसे लोग मारते थे ताने लेकिन उसने ताने को अपनी मेहनत के बदौलत ताली में बदल दिया.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

Image Credit – Twitter

दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है आरती डोगरा के बारे में जो की दिखने में उनका काफी हाईट छोटा है आरती डोगरा की अगर हम हाईट की बात करें तो ठीक से 4 फीट के भी नहीं है 3 फीट 2 इंच की उनकी हाईट है. आरती को अपने हाईट को लेकर कई बार अपमान सहना पड़ा है लेकिन उन्होंने कभी इसको अपने पढाई के प्रति बाधा नहीं बनने दिया.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

Image Credit – Twitter

दोस्तों कहा जाता है न की सफलता एक दिन में नहीं मिलती लेकिन एक दिन जरूर मिलती है आरती डोगरा यही विशवास के साथ यूपीएससी की पढाई करना शुरू की और एक समय ऐसा आया जब वो देश के सबसे कठिन एग्जाम में से एक एग्जाम यूपीएससी में सफलता हाशिल की उसके बाद ताने मारने वाले लोग भी ताली मारने लगे.

Image Credit – Twitter

मात्र 3 फीट 2 इंच की है आरती डोगरा

Image Credit – Twitter

पीएम मोदी से भी मिल चुकी है आरती डोगरा

Image Credit – Twitter

Exit mobile version