Site icon First Bharatiya

गांव में माइक से दी जायेगी रोजगार की जानकारी, नीतीश कुमार ने कहा – लॉकडाउन के दौरान कोई भी मजदूर न रहे काम से वंचित

AddText 05 07 11.15.29

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों से लाॅकडाउन के दौरान सभी इच्छुक लोगों को रोजगार मुहैया कराने का निर्देश दिया है. सीएम ने कहा कि माइक से ग्रामीण इलाकों में रोजगार की जानकारी दी जाये. कोई भी मजदूर काम से वंचित नहीं रहे.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

गुरुवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 1, अणे मार्ग स्थित संकल्प में ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार सृजन और लाॅकडाउन के दौरान चलायी जा रही सामुदायिक रसोई के संबंध में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक हुई.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लाॅकडाउन लगाया गया है. इस दौरान इच्छुक सभी लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए तत्परता से काम करें. सबको रोजगार मिले, यह सुनिश्चित करना है.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

उन्होंने कहा कि पिछली बार भी लाॅकडाउन के दौरान बाहर से लौटे लोगों के साथ यहां के भी इच्छुक लोगों के लिए मनरेगा के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराये गये थे. इस बार भी मनरेगा के माध्यम से लोगों को काम का अवसर देना है.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

जल-जीवन-हरियाली अभियान के अंतर्गत किये जा रहे कामों के साथ अन्य कई सरकारी योजनाओं के तहत निर्माण कार्य भी किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इन सभी योजनाओं में अधिक-से-अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाये.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी कार्यस्थलों पर कोरोना गाइडलाइंस का ठीक से पालन करायी जाये. लोगों को कोरोना के प्रति सचेत रखें. लोग आपस में दूरी बनाकर काम करें और मास्क का प्रयोग जरूर करें.

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार व चंचल कुमार मौजूद थे, जबकि वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, मुख्य सचिव त्रिपुरारि शरण, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी,

पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा, वित्त विभाग के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ, स्वास्थ्य विभाग सह आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर सहित अन्य वरीय पदाधिकारी जुड़े हुए थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में गरीब, निर्धन और असहायों के लिए सामुदायिक रसोई का सुचारु रूप से संचालन कराएं, ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो. इन केंद्रों पर भी कोरोना नियमों का पालन कराया जाये. कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को सतर्क और सजग करने के लिए लगातार अभियान चलाते रहें.

Exit mobile version