Site icon First Bharatiya

जिसे लोग समझ रहे थे गाँव की रहने वाली है अनपढ़ महिला, पर निकली वो IPS अधिकारी, सब दे रहे बधाई !

yujtyujuy

दोस्तों आज के समय में बेटिया भी बेटे से कम नहीं है वो एक समय था जब लड़की को पढने की आजादी नहीं दी जाती थी लेकिन अभी एक समय है जो लड़की भी हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही है. और लड़कों से कदम से कदम मिलाका चल रही है.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

Image Credit – Instagram

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसी आईपीएस अधिकारी के बारे में बतायेंगे जो शायद इससे पहले आप नहीं सुने होंगे. यूपीएससी भारत के सबसे कठिन एग्जाम में से एक एग्जाम है | और इस एग्जाम में पुरे भारत के तेज तरार विद्यार्थी बैठते है और सबसे बेस्ट स्टूडेंट का इसमें सलेक्शन होता है.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

Image Credit – Instagram

एक महान व्यक्ति ने कहा था की यूपीएससी केवल परीक्षा ही नहीं है बल्कि यूपीएससी एक तपस्या है और जो व्यक्ति इस तपस्या को पूरी मेहनत लगन और शिध्त के साथ करेगा उसको निश्चित सफलता मिलेगी.चलिए जानते है आज एक आईपीएस अधिकारी सरोज कुमारी के बारे में…..

Image Credit – Instagram

दरअसल हम बात कर रहे है गुजरात कैडर के लाजवाब आईपीएस अधिकारी सरोज कुमारी के बारे में जिन्होंने अपने मेहनत के बदौलत सबको बता दिया की संसाधन चाहे जैसा भी मिले अगर आपके अन्दर मेहनत करने की ललक है तो आप किसी भी बड़े से बड़े मुकाम को हाशिल कर सकते है.

Image Credit – Instagram

दोस्तों सरोज कुमारी एक आईपीएस अधिकारी है वह बेहद साधारण परिवार से आती है लेकिन उसके बाबजूद भी उन्होंने अपने मेहनत के दम पर देश के सबसे बड़े एग्जाम यूपीएससी क्लियर किया और आईपीएस अधिकारी बनी अब थोडा सरोज कुमारी के अतीत के बारे में जान लीजिये.

Image Credit – Instagram

सरोज कुमारी अपनी बचपन की शिक्षा अपने गाँव के ही सरकारी स्कूल से प्राप्त की है. सरोज कुमारी उन लोगों को मुंह पर करारा तमाचा मारी है जो लोग सोचते है सरकारी स्कूल में पढ़कर अच्छी सिक्षा ग्रहण नहीं किया जा सकता है और बड़े आगे नहीं बढ़ा जा सकता है.

Image Credit – Instagram

आपको बता दूँ की सरोज कुमारी साल 2011 के बैच के आईपीएस अधिकारी है और सरोज कुमारी के नाम पर एक और रिकॉर्ड दर्ज है जो अपने आप में दर्शाता है की सरोज कुमारी क्या है आपको बता दूँ की सरोज कुमारी इकलौती ऐसी आईपीएस अधिकारी है जो माउंट एवरेस्ट फतह करने के मिशन में शामिल हुई है.

Image Credit – Instagram

कुछ समय पहले सरोज कुमारी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने बच्चे की तस्वीरे शेयर की और साथ ही कैप्शन में उन्होंने लिखा की भगवान ने मुझे अपने आशीर्वाद के रूप में बेटा-बेटी दिए है. जिस पर सभी लोगों ने उन्हें खूब बधाई दी .बाकी इस खबर पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताये.

Image Credit – Instagram

नोट : यह खबर इन्टरनेट से मिली जानकारी के आधार पर बनाई गई है firstbharatiya.com अपनी ओर से इस खबर की पुष्टि नहीं करती है.

Exit mobile version