Site icon First Bharatiya

39 हजार पदों पर निकली पोस्ट ऑफिस की बम्पर बहाली बिना परीक्षा दिए मिलेगी नौकरी योग्यता – 10वीं पास

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 2

अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है तो आपके लिए ये खबर खास है | पोस्ट ऑफिस में बम्पर बहाली निकली है | एक दो हजार नहीं बल्कि 39 हजार पदों पर निकली बम्पर बहाली 39 हजार व्बेरोजगार युवाओं को सीधे मिलेगी रोजगार दरअसल डाक विभाग ने अपने नोटिस में बताई है कि यह भाली GDS यानी कि ग्रामीण डाक सेवक के पोस्ट पर की जानी है | इसके लिए आवेदन आप 6 जून तक कर सकते है | आईये जानते है इस vacancy के बारे में पुरे डिटेल से….

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

क्या होनी चाहिए योग्यता :

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

अगर आप भी इस नौकरी के लिए फॉर्म अप्प्लाई करना चाहते है तो जान लीजिये की इसके लिए आपकी उम्र कमसे कम 18 साल और अधिक से अधिक 40 वर्ष होनी चाहिए | और दुसरे नंबर पर आती है बात पढाई लिखाई की तो आप किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दशवीं के परीक्षा पास है तो आप इस फॉर्म को अप्लाई करने के योग्य है। साथ ही इसमें भी गणित और अंग्रेजी विषयों के साथ पास होना अनिवार्य है। आवेदन विभाग की आधिकारिक साइट https://indiapostgdsonline.gov.in। इसके माध्यम से किया जाएगा किसी अन्य तरीके से किए गए आवेदन को विभाग द्वारा खारिज कर दिया जाएगा।

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

इस तरह से आप कर सकते है आवेदन :

Also read: सासाराम, डीडीयू, प्रयागराज, कानपुर होते हुए यहाँ तक जायेगी ट्रेन बिहार से खुलने वाली 5 स्पेशल ट्रेन, जानिये टाइम टेबल के साथ रूट

जो अभ्यर्थी इस नौकरी को पाना चाहते है और आवेदन भरना चाहते है तो सबसे पहले जान ले की ये आवेदन ऑनलाइन ही अप्लाई किया जाता है ऑफलाइन नहीं अगर आप इच्छुक है तो इसके लिए आपको सबसे पहले डाक विभाग की वेबसाइट https://indiapostgdsonline.gov.in पर अपना पंजीकरण कराना होगा। इसके लिए 10वीं के सर्टिफिकेट के अनुसार आपको अपने माता-पिता का नाम भरना होगा।

रजिस्ट्रेशन करते समय आपको अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भी डालनी होगी। इसके अलावा जन्म तिथि, लिंग, समुदाय, विकलांगता प्रमाण पत्र (यदि कोई हो), राज्य जहां से 10वीं पास, भाषा और 10वीं पास का वर्ष भरना होगा। इसके साथ ही फोटो और सिग्नेचर की स्कैन कॉपी अपलोड करनी होगी।

जानिये क्या है चयन प्रक्रिया :

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। जो आवेदक सभी मानदंडों को पूरा करेंगे, उनके अंकों को मेरिट में रखा जाएगा और चयन के बाद उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। चयनित उम्मीदवार अपने मूल दस्तावेजों के साथ एक फोटोकॉपी के साथ उपस्थित होंगे। जांच में सभी दस्तावेज सही पाए जाने पर ऐसे चयनित उम्मीदवारों को ऑफर लेटर जारी किया जाएगा।

Exit mobile version