Site icon First Bharatiya

देश में कोरोना की स्थिति को लेकर पीएम मोदी की अहम बैठक, ऑक्सीजन-दवाओं की कर रहे समीक्षा

AddText 05 02 03.02.38

देश में कोरोना की दूसरी लहर से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। इस बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) एक अहम बैठक कर रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, पीएम मोदी की ये बैठक सुबह 9:30 बजे से शुरू हो चुकी है। इस बैठक में पीएम मोदी कोरोना के हालात को लेकर एक्सपर्ट के साथ बातचीत करेंगे।

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

देशभर में ऑक्सीजन और दवाओं की उपलब्धता की समीक्षा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेषज्ञों के साथ बैठक कर रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी COVID-19 महामारी के संबंध में और इसके बढ़ने के तरीकों के संबंध में मानव संसाधन स्थिति की भी समीक्षा करेंगे।

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने सभी को गहरी चिंता में डाल दिया है। रविवार को 24 घंटे के भीतर 3 लाख से अधिक नए मामले दर्ज दिए गए। इससे पहले शनिवार को 4 लाख से अधिक मामले सामने आए खे। यह अब तक एक दिन में आए सर्वाधिक मामलों का आंकड़ा है। देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3,92,488 मामले सामने आए हैं।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

इस दौरान 3689 लोगों की मौत हुई है। इससे अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,95,57,457 हो गई, वहीं इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वालों की संख्या 2,15,542  हो गई। फिलहाल देश में सक्रिय मामलों की संख्या 33,49,644 है। सक्रिय मामले कुल संक्रमण का 17.13% फीसद हैं। कोरोना से ठीक होने की दर गिरकर 81.84 फीसद और मृत्युदर 1.10 फीसद हो गई है। वैसे अब तक 1,59,92,271 लोग इस बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं।

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार भास्कर खुल्बे ने शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को दिल्ली में सरदार पटेल सीओवीआईडी ​​केयर सेंटर को 150 वेंटिलेटर प्रदान करने के लिए लिखा। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के महानिदेशक एसएस देसवाल के अनुरोध के बाद,

PM-CARES फंड के तहत COVID केयर सेंटर को वेंटिलेटर प्रदान किए गए हैं। आईटीबीपी ने दिल्ली के राधा सोमी सत्संग ब्यास सुविधा में सरदार पटेल सीओवीआईडी ​​केयर सेंटर चलाया, जिसमें 26 अप्रैल को 500 ऑक्सीजन बेड के साथ काम करना शुरू किया गया।

 

Exit mobile version