Site icon First Bharatiya

विधानसभा चुनाव: 5 राज्यों में वोटों की गिनती जारी, सभी राज्यों से आने लगे रूझान, बंगाल में टीएमसी आगे

AddText 05 02 01.25.58

पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों में आज विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे। सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हो गयी है। असम में कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने हैं तो वही बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के बीच मुकाबला है। तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी पर लोगों की निगाहें टिकी हैं।

Also read: MEMU Train News : भीषण गर्मी के बीच रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन इन दो बड़े स्टेशनों के बीच दौड़ेगी ट्रेन, जाने…

इस दौरान कोरोना के सभी नियमों का कड़ाई से पान करने के सख्त निर्देश दिए गये हैं। पांचों राज्यों के कुल 2364 केंद्रों में काउंटिंग हो रही है जिसमें बंगाल में 1113 केरल में 633 असम में 331 तमिलनाडु में 256 और पुडुचेरी में 31 केंद्र बनाए गये हैं। 

Also read: जाना चाहते है मुंबई तो जान लीजिये यह खबर रेलवे ने कर दिया वादा एलान चलाने जा रही है 8 विशेष ट्रेन, जानिये रूट और टाइमिंग

सभी पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद आज नतीजों की बारी है। बंगाल, तमिलनाडु,केरल, असम और पुडुचेरी में मतगणना जारी है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा की 294 सीटों के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान कराए गए थे।

Also read: Petrol Disel Price Today : खुशखबरी घट गया पेट्रोल-डीजल का दाम! जान लीजिये आपके क्षेत्रों में कितनी हुई कम

केरल में 140 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए थे अब नतीजों की बारी है।असम विधानसभा के लिए तीन चरणों में मतदान हुआ था अब नतीजों की बारी है. बता दें किअसम में 946 प्रत्याशी मैदान में हैं। केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में 30 सदस्यीय विधानसभा के लिए 6 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान हुआ था अब यहां नतीजों की बारी है. पुडुचेरी में 10 लाख से अधिक मतदाता हैं।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला में अगले दो दिनों के अंदर होगी भारी वर्षा जानिए आपके क्षेत्र में बारिश होगा की नहीं?

Exit mobile version